• img-fluid

    MP : बुधनी के लोगों तक पहुंचने के लिए टिकट जरूरी नहीं- शिवराजसिंह चौहान का बेटे कार्तिकेय

  • October 21, 2024

    सीहोर. मध्य प्रदेश (MP) के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister) और केंद्रीय कृषि मंत्री (Union Agriculture Minister) शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) के बेटे (son) कार्तिकेय सिंह चौहान (Kartikeya Singh) ने कहा कि उन्होंने कभी भी बुधनी विधानसभा सीट से टिकट (Ticket) की आकांक्षा नहीं की थी. कभी टिकट की मंशा से काम नहीं किया. बुधनी के लोगों तक पहुंचने के लिए टिकट की जरूरत नहीं है.

    बीजेपी ने शनिवार को राज्य में आगामी विधानसभा उपचुनावों में बुधनी सीट के लिए पूर्व सांसद रमाकांत भार्गव और विजयपुर के लिए पूर्व कांग्रेस नेता रामनिवास रावत की उम्मीदवारी की घोषणा की है.


    इस साल की शुरुआत में विदिशा लोकसभा सीट से जीतने वाले और केंद्रीय मंत्री बने शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे के बाद बुधनी विधानसभा सीट पर उपचुनाव की जरूरत पड़ी. कार्तिकेय बुधनी से टिकट के दावेदारों में से थे, इस सीट का प्रतिनिधित्व उनके पिता ने 2006 से लगातार पांच बार किया है.

    ‘ट्रिपल इंजन’ की सरकार
    भार्गव के नामांकन के बारे में पूछे जाने पर कार्तिकेय ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री मोहन यादव के नेतृत्व में मध्य प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है. उन्होंने कहा कि जब भार्गव को टिकट दिया जाता है तो यह ‘ट्रिपल इंजन’ बन जाता है क्योंकि वह वरिष्ठ और अनुभवी नेता हैं.

    कार्तिकेय ने कहा, ”उन्हें (भार्गव को) मैदान में उतारना उचित है. हमने उनके नेतृत्व में कई चुनाव लड़े हैं, मेरे जन्म से पहले भी. वह एक अनुभवी नेता हैं.”

    ‘कभी टिकट की मंशा से काम नहीं किया’
    पूर्व मुख्यमंत्री के बड़े बेटे ने कहा कि बुधनी में कई नेता हैं जो अधिक योग्य हैं. उन्होंने कहा कि भार्गव की उम्मीदवारी की घोषणा से वे भी खुश होंगे. उन्होंने कहा, ”जहां तक ​​उम्मीदवारों के पैनल में मेरा नाम शामिल करने का सवाल है, मैंने कभी टिकट की मंशा से काम नहीं किया. मुझे बुधनी के लोगों तक पहुंचने के लिए टिकट की जरूरत नहीं है. मैंने उनके लिए, पार्टी और विचारधारा के लिए एक आम कार्यकर्ता के रूप में काम किया है.”

    ‘हम साथ मिलकर लड़ेंगे और जीतेंगे’
    कार्तिकेय के अनुसार, व्यक्तिगत इच्छा का कोई मतलब नहीं है क्योंकि विचारधारा भाजपा कार्यकर्ताओं को एकजुट रखती है. मेरे लिए इससे बड़ा सौभाग्य कुछ नहीं हो सकता कि पार्टी कार्यकर्ता मेरा नाम आगे बढ़ाएं. मेरे लिए यही काफी है. मैं वादा करता हूं कि जिस तरह से शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में बुधनी में चुनाव लड़ा गया है, इस बार भी वैसा ही होगा. हम साथ मिलकर लड़ेंगे और जीतेंगे.

    भार्गव के लिए प्रचार करेंगे कार्तिकेय
    कार्तिकेय ने कहा कि वह भार्गव के लिए उसी तरह प्रचार करेंगे, जैसे वह अपने पिता के लिए करते थे. बता दें कि सीहोर और श्योपुर जिलों में बुधनी और विजयपुर विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव क्रमश: 13 नवंबर को होंगे और वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी.

    Share:

    UP : शंकराचार्य ने की PM मोदी की तारीफ, कहा- NDA मतलब नरेंद्र दामोदरदास का अनुशासन

    Mon Oct 21 , 2024
    वाराणसी । प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रविवार को वाराणसी (Varanasi) में आरजे शंकरा आई हॉस्पिटल का उद्घाटन किया. इस अवसर पर, कांची कामकोटि पीठ के शंकराचार्य शंकर विजयेंद्र सरस्वती स्वामीगल (Shankaracharya Shankar Vijayendra Saraswati Swamigal) ने पीएम मोदी की तारीफ (Praise) की. उन्होंने कहा कि ईश्वर प्रधानमंत्री मोदी के जरिए कई […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved