• img-fluid

    विंध्यवासियों को रीवा से भोपाल तक एक महीने के लिए 999 रुपये में हवाई यात्राः CM ने किया ऐलान

  • October 21, 2024

    रीवा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने रीवा (Rewa) के नवनिर्मित एयरपोर्ट (Newly Constructed Airport) का वर्चुअल उद्घाटन (Virtual Inauguration) किया। रीवा मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का छठवां एयरपोर्ट (Sixth Airport) है। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री मोहन यादव (Chief Minister Mohan Yadav) ने रीवा एयरपोर्ट के टर्मिनल भवन के उद्घाटन को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) द्वारा दिवाली का उपहार बताया। उन्होंने कहा कि इससे विंध्य क्षेत्र के विकास को बढ़ावा मिलेगा। यूपी में अपने लोकसभा क्षेत्र वाराणसी में एक समारोह में प्रधानमंत्री मोदी ने रविवार को 6,000 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।


    कार्यक्रम के दौरान उन्होंने मध्य प्रदेश के रीवा और छत्तीसगढ़ के दरिमा और यूपी के सरसावा में मां महामाया एयरपोर्ट के टर्मिनल भवनों का डिजिटल तरीके से उद्घाटन किया। इनकी कुल लागत 220 करोड़ रुपये से अधिक है। रीवा में एक समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने त्योहार से पहले ही विंध्य क्षेत्र के लोगों को बहुत बड़ा दिवाली उपहार दिया है।

    सीएम मोहन यादव ने कहा कि राज्य सरकार विंध्यवासियों को इस एयरपोर्ट से (भोपाल तक) एक महीने के लिए 999 रुपये में हवाई यात्रा की सुविधा देगी। प्रदेश के हर जिले में हवाई पट्टी बनाई जाएगी। उज्जैन, शिवपुरी और दतिया की हवाई पट्टी को डेवलप कर एयरपोर्ट बनाया जाएगा। उन्होंने रीवा-भोपाल उड़ान को भी हरी झंडी दिखाई। एयरपोर्ट के उद्घाटन से रीवा समेत 7 जिलों वाले विंध्य क्षेत्र के विकास के द्वार खुलेंगे और बदलाव आएगा।

    सीएम मोहन यादव ने कहा कि इस क्षेत्र में प्राकृतिक संपदा है। इसके विकास के लिए हर जरूरी संसाधन मौजूद है। प्रधानमंत्री मोदी और उड़ान (उड़े देश का आम नागरिक) योजना के प्रयासों से गरीबों को भी हवाई यात्रा की सुविधा मिल रही है। पिछली सरकारों द्वारा ध्यान नहीं दिए जाने के कारण रीवा का विकास पिछड़ गया। 1993 में रीवा में रेलवे की सुविधा नहीं थी और अब यहां एयरपोर्ट है। रीवा से भोपाल तक एक्सप्रेस-वे भी बनाया जाएगा।

    Share:

    कनाडा सुरक्षा खुफिया सेवा के लिए काम करते हैं कई खालिस्तान समर्थक चरमपंथी'- राजदूत संजय वर्मा

    Mon Oct 21 , 2024
    नई दिल्ली। भारत (India) और कनाडा (Canada) के तनाव भरे रिश्ते के बीच कनाडा में वापस बुलाए गए भारतीय उच्चायुक्त (Indian High Commissioner) संजय कुमार वर्मा (Sanjay Kumar Verma) ने आरोप लगाया कि खालिस्तानी चरमपंथी (Khalistani extremists) और आतंकवादी (Terrorist) कनाडा सुरक्षा खुफिया सेवा (सीएसआईएस) के जासूस हैं। साक्षात्कार में राजदूत संजय कुमार वर्मा ने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved