• img-fluid

    PM मोदी वाराणसी पहुंचे, हर-हर महादेव का लगाया जयकारा; जनता को किया संबोधित

  • October 20, 2024

    वाराणसीः देश के प्रधानमंत्री मोदी आज वाराणसी दौरे पर पहुंचे. यहां उन्होंने देश भर के लोगों को करोड़ों रुपयों की सौगात दी. इस दौरान पीएम ने जनता के संबोधन की शुरूआत हर-हर महादेव से की. इसके बाद उन्होंने शंकराचार्य का आशीर्वाद लिया. पीएम मोदी ने कहा कि इस महीने में काशी आना अपने आप में पुण्य है. इससे सुखद संयोग भला क्या हो सकता है. शंक्राचार्य जी के आशीर्वाद से ही काशीवासियों को अस्पताल मिला. ये अस्पताल अंधकार से प्रकाश की ओर ले जाएगा.


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि मैं इस नेत्र अस्पताल को देखकर आया हूं. एक प्रकार से यह आध्यात्मिक और आधुनिकता का संगम है. यहां बड़ी संख्या में गरीबों को इलाज मिलेगा. यह अस्पताल यहां के युवाओं के लिए भी नए अवसर लेकर आया है. यहां के अनेकों लोगों को काम मिलेगा. यहां मेडिकल छात्रा इंटर्नशिप और प्रैक्टिस कर पाएंगे. सपोर्ट स्टाफ के रूप में भी यहां के अनेकों लोगों को काम मिलेगा.

    पीएम मोदी ने कहा कि आज से 10 साल पहले दिमागी बुखार के लिए ब्लॉक स्तर पर हॉस्पिटल तक नहीं थे. पहले की सरकार कुछ नहीं करती थी. बीते दशक में काशी ही नहीं पूर्वांचल में स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार हुआ है. 10 सालों में दस हजार से ज्यादा नए बेड जोड़े गए हैं. पांच हजार आयुष्मान आरोग्य मंदिर बनाए गए हैं. आज डायलसिस की सुविधा मिल रही है. हेल्थ केयर के प्रति पुरानी सोच को बदल दिया है.

    Share:

    स्वच्छता के बाद सदस्यता अभियान में भी नंबर-1 बनना चाहता है इंदौर- कैलाश विजयवर्गीय

    Sun Oct 20 , 2024
    इंदौर: मोहन यादव (Mohan Yadav) सरकार के नगरी प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (Kalash Vijaywargya) ने नागपुर से बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं और नेताओं (Activists and Leaders) को बीजेपी के सदस्यता महा अभियान (Membership Campaign) में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेकर इंदौर (Indore) को नंबर वन बनाने की अपील की है. उन्होंने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा है कि वह […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved