• img-fluid

    Bihar: मंत्री जीतनराम मांझी की बहू की राजनीति में एंट्री, इमामगंज सीट से उपचुनाव लड़ाने की तैयारी

  • October 20, 2024

    पटना । बिहार (Bihar)के गया जिले की इमामगंज विधानसभा सीट(Imamganj Assembly Seat) से उपचुनाव(By-elections) में केंद्रीय मंत्री जीतनराम मांझी(Union Minister Jitan Ram Manjhi) अपनी बहू दीपा मांझी को एनडीए प्रत्याशी(Deepa Manjhi is the NDA candidate) बना सकते हैं। बताया जा रहा है कि हिन्दुस्तान आवाम मोर्चा (हम) के संरक्षक मांझी ने अपने बेटे एवं मंत्री संतोष कुमार सुमन की पत्नी दीपा को उपचुनाव में टिकट देने का मन बना लिया है। ऐसे में जीतनराम के दूसरे बेटे प्रवीण कुमार और दामाद देवेंद्र मांझी का पत्ता कट सकता है। ये दोनों भी इमामगंज से टिकट के प्रमुख दावेदार माने जा रहे थे। हालांकि, पार्टी की ओर से अभी तक कैंडिडेट की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

    रिपोर्ट्स के अनुसार जीतनराम मांझी की हम ने इमामगंज सीट से दीपा मांझी को प्रत्याशी के रूप में फाइनल कर लिया है। इस सीट से मांझी खुद विधायक रहे हैं। लोकसभा चुनाव 2024 में गया से सांसद बनने के बाद उन्होंने विधायकी से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद यहां उपचुनाव हो रहे हैं। एनडीए में हुए सीट बंटवारे के अनुसार इमामगंज हम के खाते में आई है। वहीं, बेलागंज से जेडीयू और तरारी एवं रामगढ़ से बीजेपी अपने प्रत्याशी उतारेगी।


    मांझी की बहू की राजनीति में एंट्री

    उपचुनाव के जरिए जीतनराम की बहू दीपा मांझी की राजनीति में एंट्री होने जा रही है। दीपा वैसे तो पार्टी में सक्रिय रूप से भूमिका निभाती रही हैं। अपने पति संतोष सुमन के चुनावी कैंपेन में वह हिस्सा भी लेती रही हैं। इमामगंज सीट से उनकी दावेदारी मजबूत मानी जा रही है।

    बेटे और दामाद का कटेगा पत्ता?

    इमामगंज सीट से जीतनराम मांझी के परिवार से ही किसी के उपचुनाव लड़ने के कयास लंबे समय से लगाए जा रहे हैं। दीपा के अलावा जीतनराम के दूसरे बेटे प्रवीण कुमार और दामाद देवेंद्र मांझी का नाम भी चर्चा में रहा। हालांकि, अब उनका पत्ता कटने के आसार हैं।

    Share:

    MP: मुरैना में सिलेंडर विस्फोट से पूरा मकान हुआ जमींदोज, महिला-बच्चे समेत तीन लोग दबे

    Sun Oct 20 , 2024
    मुरैना। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना शहर (Morena city) में दत्तपुरा इलाके (Duttapura area) में बड़ा ब्लास्ट (Big blast) हुआ है। शहर के इस्लामपुरा में एक मकान में विस्फोट हो गया। जिससे एक मकान पूरी तरह से जमींदोज (House Completely grounded) हो गया और उसके आसपास के तीन मकान और क्षतिग्रस्त हो गए।विस्फोट में […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved