• img-fluid

    MP: मुरैना में सिलेंडर विस्फोट से पूरा मकान हुआ जमींदोज, महिला-बच्चे समेत तीन लोग दबे

  • October 20, 2024

    मुरैना। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मुरैना शहर (Morena city) में दत्तपुरा इलाके (Duttapura area) में बड़ा ब्लास्ट (Big blast) हुआ है। शहर के इस्लामपुरा में एक मकान में विस्फोट हो गया। जिससे एक मकान पूरी तरह से जमींदोज (House Completely grounded) हो गया और उसके आसपास के तीन मकान और क्षतिग्रस्त हो गए।विस्फोट में मकान के मलबे में दो बच्चों समेत तीन लोगों के दबे होने की आशंका है। पुलिस व नगरनिगम का अमला रेस्क्यू करने में लगा हुआ है।अभी यह भी साफ नहीं हुआ है कि विस्फोट किस वजह से हुआ है।हालांकि मोहल्ले के कुछ लोगों का कहना था सिलेंडरमें विस्फोट हुआ है, लेकिन कुछ लोगो का कहना है कि मकान में पटाखे बनाए जाते थे और उन्हें स्टोर कर रखा हुआ था।उनमें आग लगने से विस्फोट हुआ।


    घटनाक्रम के मुताबिक इस्लामपुरा में रहने वाले गजराज राठौर के मकान में शनिवार को विस्फोट हो गया जिससे मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। गजराज के बगल के दोनो घर और पीछे बना घर भी क्षतिग्रस्त हो गया। कुछ लोगों का कहना है कि मकान गैस सिलेंडर में आग लगने से विस्फोट हुआ है तो लोगों का यह भी कहना था कि गजराज सिंह पटाखे बनाने व स्टोर करने का काम करता था।पटाखों में आग लगने की वजह से विस्फोट हुआ।जिससे मकान क्षतिग्रस्त हो गए।

    विस्फोट के बाद मकान के मलबे में महिला और बच्चे सहित तीन लोगों के दबे होने की आशंका है।पुलिस और नगरनिगम के कर्मचारी मलबे को हटाकर दबे हुए लोगों को निकालने की कोशिश कर रहे हैं।

    घटना के एक घंटे के बाद भी किसी को मलबे से किसी को भी निकाला नहीं जा सका है।प्रशासन ने एसडीआरएफ को भी बुलाया है जिससे रेस्क्यू आपरेशन में तेजी लाया जा सके।इस्लामपुरा में मकान के धमाका इतना तेज था कि पूरा मोहल्ला कांप गया। लोगो का कहना था कि धमाका इतना तेज था कि लगा जैसे भूकंप आ गया हो।कई मकानों में धमाके की वजह से दरारें भी आ गई हैं।

    Share:

    राहुल गांधी के खिलाफ विवादित पोस्ट पर एक्टर बुद्धादित्य मोहंती के खिलाफ FIR

    Sun Oct 20 , 2024
    नई दिल्ली। भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (Indian National Students Union- NSUI) ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) के बारे में सोशल मीडिया (Social media) पर विवादास्पद पोस्ट करने के आरोप में ओडिया एक्टर बुद्धादित्य मोहंती (Odia actor Buddhaditya Mohanty) के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। एनएसयूआई की राज्य इकाई के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    रविवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved