• img-fluid

    कौन है नव्या हरिदास? जो प्रियंका गाधी को देंगी चुनौती, BJP ने वायनाड से घोषित किया उम्मीदवार

  • October 19, 2024

    वायनाड। भाजपा ने केरल की लोकसभा सीट वायनाड (Wayanad Lok Sabha seat of Kerala) से नव्या हरिदास (Navya Haridas) को मैदान में उतारा है। प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के सामने चुनाव लड़ने वाली नव्या हरिदास सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। वे केरल भाजपा महिला मोर्चा की महासचिव की जिम्मेदारी भी संभाल रही हैं। इस वक्त नव्या कोझीकोड के कराप्राम्प से पार्षद हैं। साल 2021 में उन्होंने कोझीकोड दक्षिण से विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था। लेकिन वे चुनाव हार गई थीं। बता दें कि बीजेपी की ओर से उपचुनाव के लिए 25 प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है। बिहार, असम, छत्तीसगढ़, केरल, कर्नाटक, राजस्थान, पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश की कई विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है। जिसको लेकर बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों का ऐलान किया है।

    बीजेपी ने फिलहाल 24 विधानसभा और एक लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशी की घोषणा की है। बीजेपी की ओर से असम की 3, छत्तीसगढ़ की 1, कर्नाटक, केरल, बिहार, मध्य प्रदेश की 2-2, पश्चिम बंगाल और राजस्थान की 6-6 सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान किया गया है। बता दें कि वायनाड सीट से प्रियंका के खिलाफ लड़ने वाली नव्या कोझिकोड निगम में भाजपा संसदीय दल की नेता हैं। वहीं, बीजेपी ने एमपी की बुधनी सीट से रमाकांत भार्गव को टिकट दिया है। यह सीट पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने खाली की थी। जो केंद्र में मंत्री हैं। शिवराज ने इस सीट से अपने बेटे कार्तिकेय के लिए टिकट की मांग की थी।


    बताया जा रहा है कि 23 अक्टूबर को वायनाड सीट से प्रियंका गांधी नामांकन दाखिल करेंगी। बता दें कि इस बार लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी ने वायनाड के अलावा रायबरेली से चुनाव लड़ा था। दोनों जगह जीत के बाद राहुल ने वायनाड की सीट खाली कर दी। अब कांग्रेस ने यहां से प्रियंका गांधी को टिकट दिया है। नामांकन दाखिल करने से पहले प्रियंका गांधी रोड शो भी निकालेंगी। इस दौरान राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे। 13 नवंबर को 14 राज्यों की सीटों पर मतदान होना है। 48 विधानसभा और 2 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला मतदाता करेंगे। 20 नवंबर को उत्तराखंड और महाराष्ट्र की सीटों पर उप चुनाव होंगे।

    Share:

    केंद्र सरकार स्वास्थ्य बीमा से हटा सकती है GST, इस उम्र के लोगों को होगा फायदा

    Sat Oct 19 , 2024
    नई दिल्ली। जीवन बीमा प्रीमियम (Life insurance premium) और सीनियर सिटीजन (Senior Citizen) के स्वास्थ्य बीमा (Health insurance) को लेकर बड़ा अपडेट आया है। केंद्र सरकार टर्म जीवन बीमा पॉलिसियों और वरिष्ठ नागरिकों के स्वास्थ्य बीमा प्रीमियम में जीएसटी छूट दे सकती है। राज्य मंत्रिस्तरीय पैनल के अधिकांश सदस्यों ने आम आदमी को लाभ पहुंचाने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved