• img-fluid

    गैर-हिंदी भाषी राज्यों में नहीं होने चाहिए हिंदी के आयोजन… तमिलनाडु के CM ने PM मोदी को लिखा खत

  • October 18, 2024

    नई दिल्ली। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन (Tamil Nadu Chief Minister MK Stalin) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से आग्रह किया कि वे केंद्र सरकार के उन फैसलों पर पुनर्विचार करें, जिनमें गैर-हिंदी भाषी राज्यों (Non-Hindi speaking states) में हिंदी आधारित कार्यक्रम आयोजित करने की बात की गई है। उन्होंने तर्क दिया कि ऐसे कार्यक्रमों से विभिन्न भाषाई पहचान वाले क्षेत्रों के बीच संबंधों में तनाव पैदा हो सकता है। प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में स्टालिन ने भारत की भाषाई विविधता को मान्यता देने और उसे मनाने की आवश्यकता पर जोर दिया।


    उन्होंने कहा, अगर केंद्र सरकार इन कार्यक्रमों को आगे बढ़ाना चाहती है, तो मैं सुझाव दूंगा कि प्रत्येक राज्य में स्थानीय भाषा को समान महत्व दिया जाए। स्टालिन ने यह पत्र चेन्नई दूरदर्शन के स्वर्ण जयंती समारोह को हिंदी माह के समारोहों के साथ मिलाने के फैसले के जवाब में लिखा। स्टालिन ने यह भी सुझाव दिया कि केंद्र सरकार उन सभी शास्त्रीय भाषाओं का सम्मान करने के लिए विशेष कार्यक्रम आयोजित करे, जिन्हें सरकार ने मान्यता दी है। उन्होंने कहा, यह दृष्टिकोणी सभी समुदायों के बीच बेहतर संबंधों को बढ़ावा दे सकता है।

    Share:

    गुरप्रीत सिंह हत्याकांड में सांसद अमृतपाल का हाथ, पुलिस ने किया बड़ा खुलासा, अर्श डल्ला मास्टमाइंड

    Fri Oct 18 , 2024
    नई दिल्ली। पंजाब पंचायत चुनाव (punjab panchayat election) के दौरान 9 अक्तूबर को फरीदकोट में एक युवक की हत्या हुई थी। युवक गुरप्रीत सिंह की हत्या मामले (Gurpreet Singh murder case) में पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। युवक की हत्या मामले में वारिस पंजाब दे (डब्ल्यूपीडी) के मुखिया व खडूर साहिब से सांसद अमृतपाल […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved