• img-fluid

    राज्य सरकार अब क्रॉनिक किडनी रोगियों को नि:शुल्क इलाज प्रदान करेगी – हरियाणा के मुख्यमंत्री नायबसिंह सैनी

  • October 18, 2024


    चंडीगढ़ । मुख्यमंत्री नायबसिंह सैनी (Haryana Chief Minister Nayab Singh Saini) ने कहा कि राज्य सरकार (State Government) क्रॉनिक किडनी रोगियों को (To Chronic Kidney Patients) अब नि:शुल्क इलाज प्रदान करेगी (Will now provide Free Treatment) । इसके तहत डायलिसिस की सुविधा भी मुफ्त में दी जाएगी, जिससे गरीबों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध हो सकेंगी।


    मुख्यमंत्री नायबसिंह सैनी ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कई अहम बिंदुओं पर बात की। कैबिनेट की बैठक के बाद आयोजित इस प्रेस वार्ता में उन्होंने हरियाणा में बीजेपी की तीसरी सरकार के कार्यों और योजनाओं पर चर्चा की। सैनी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सरकार गरीबों द्वारा चुनी गई है, जबकि कांग्रेस ने जनता को भ्रमित करने का काम किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने किसानों को भड़काने और युवाओं को अंधविश्वास में धकेलने का काम किया है।

    मुख्यमंत्री ने किसानों के मुद्दे पर कहा कि सरकार किसानों का एक-एक दाना एमएसपी पर खरीदने का कार्य कर रही है। उन्होंने धान की खरीद का रिव्यू करते हुए बताया कि 17% धान नमी तक एमएसपी पर खरीदी जाएगी। इस वर्ष लगभग 23.21 लाख मीट्रिक टन धान की खरीद की गई है, जिसमें से 11 लाख मीट्रिक टन धान का उठान हो चुका है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 3,056 करोड़ रुपए का ट्रांसफर किया जा चुका है, और बाजरे की खरीद में 2.70 मीट्रिक टन बाजरे की खरीद की गई है। साथ ही, उन्होंने बताया कि 93 लाख मीट्रिक टन बाजरे का उठान हुआ है और इसकी खरीद के लिए 331 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए हैं।

    मुख्यमंत्री ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लागू करने की बात करते हुए कहा कि अनुसूचित जातियों में वर्गीकरण का फैसला आज से लागू किया जा रहा है। उन्होंने जोर देकर कहा कि कांग्रेस ने सरकारी नौकरियों में पर्ची खर्ची का खेल खेला, जबकि उनकी सरकार ने बिना किसी भ्रष्टाचार के युवाओं को रोजगार देने का काम किया है।
    सैनी ने भविष्य में हरियाणा के विकास की संभावनाओं पर भी प्रकाश डाला और कहा कि आने वाले पांच वर्षों में राज्य का और विकास होगा। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में नायब सैनी ने हरियाणा की जनता से वादा किया कि उनकी सरकार लगातार जनता की भलाई के लिए काम करेगी।

    Share:

    इंदौर में पकड़ाया फैजान, नाम बदलकर की युवतियों से दोस्ती, मोबाइल में मिली अश्लील चैट

    Fri Oct 18 , 2024
    इंदौर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के इंदौर (Indore) में हिंदू जागरण मंच (Hindu Jagran Manch) के कार्यकर्ताओं ने एक युवक को लड़कियों के साथ पकड़ा था. पकड़े गए युवक की छानबीन शुरू हुई थी पुलिस के होश उड़ गए, युवक का नाम फैजान है, उसके पास से मोबाइल में अश्लील चैट और वीडियो मिले हैं, […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved