• img-fluid

    नितिन गडकरी ने MP को दी बड़ी सौगात, इस फोरलेन के लिए मंजूर किए 3589 करोड़

  • October 18, 2024

    भोपाल: केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने भोपाल-कानपुर इकोनॉमिक कॉरिडोर फोरलेन (Bhopal-Kanpur Economic Corridor Fourlane) को अपग्रेड करने का अप्रूवल दे दिया है. यह फैसला मध्य प्रदेश के लिए अहम माना जा रहा है. क्योंकि यह फोरलेन मध्य प्रदेश को भी कवर करता है. यह फोरलेन भोपाल, विदिशा जैसे बड़े जिलों को कवर करता है. जिस पर सीएम मोहन यादव ने नितिन गडकरी का आभार जताया है.

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए यह जानकारी दी है. उन्होंने लिखा ‘मध्य प्रदेश में भोपाल-कानपुर इकोनॉमिक कॉरिडोर को 4-लेन में अपग्रेड करने के लिए भोपाल से विदिशा, विदिशा से ग्यारसपुर, सताईघाट से चौका और चौका से कैमाहा पैकेजों के लिए 3589.4 करोड़ रुपए की लागत के साथ स्वीकृति दी गई है. इन परियोजनाओं का कनेक्टिविटी बढ़ाने, यात्रा के समय को कम करने, सड़क सुरक्षा को उन्नत करने और क्षेत्र के आर्थिक विकास में तेजी लाने के माध्यम से क्षेत्र के समग्र विकास के लिए सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा.’


    बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार ने अपने संकल्प पत्र में इसका वादा किया था. बता दें कि इसके तहत भोपाल के बुंदेलखंड को सीधा जोड़ता है, सागर और छतरपुर जिले भी फोरलेन से जुड़े हैं. इस योजना के अपग्रेड होने से मध्य प्रदेश की उत्तर प्रदेश से कनेक्टिविटी और भी बेहतर हो जाएगी. मध्य प्रदेश के लिए यह उपलब्धि अहम मानी जा रही है. बताया जा रहा है कि जल्द ही इसके लिए काम भी शुरू हो जाएगा.

    वहीं इस योजना के अलावा नितिन गडकरी ने मंडला से नैनपुर तक 46 किलोमीटर की सड़क को भी अपग्रेड करने के लिए मंजूरी दे दी है. यह भी प्रदेश के महाकौशल के लिए अहम सड़क है. इसके लिए 592 करोड़ रुपए जारी किए गए है. बता दें कि इसे अपग्रेड करने की मांग लंबे समय से की जा रही थी. इससे मंडला और डिंडौरी के लोगों के लिए फायदा होगा.

    Share:

    इंदौर लोकायुक्त की ट्रैप कार्यवाही

    Fri Oct 18 , 2024
    इंदौर। आवेदक के अनुसार वह MP पब्लिक स्कूल अशोक नगर एवं MP किड्स स्कूल अंजली नगर इंदौर के संचालक हैं इनके दोनों ही स्कूल शासन से विधिक मान्यता प्राप्त होकर संचालित हैं। वर्ष 19-20 से 23-24 तक विधिक मान्यता के साथ इनके द्वारा छात्र /छात्राओं को 5वी एवम 8वी बोर्ड परीक्षा में सम्मिलित कराया गया […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved