• img-fluid

    उमर अब्दुल्ला के विधायक पर राष्ट्रगान का अपमान का आरोप; वायरल वीडियो पर बवाल, ऐक्शन की तैयारी

  • October 18, 2024

    श्रीनगर । नेशनल कॉन्फ्रेंस (National Conference)के निर्वाचित विधायक हिलाल अकबर लोन (Elected MLA Hilal Akbar Lone)पर राष्ट्रगान के अपमान का आरोप (Accusation of insulting the national anthem)लगा है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन कॉम्प्लेक्स में हुई इस घटना का संज्ञान लिया है। कहा जा रहा है कि एनसी की एमएलए राष्ट्रगान बजने के दौरान खड़े नहीं हुए। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, यह घटना एसकेआईसीसी में उस समय हुई , जब लोन जम्मू-कश्मीर के नए मुख्यमंत्री के रूप में उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रगान बजने के दौरान खड़े नहीं हुए। इसका वीडियो सामने आते ही सोशल मीडिया पर हंगामा मच गया। लोग इसके खिलाफ ऐक्शन लिए जाने की मांग करने लगे।


    पुलिस ने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा, ‘पुलिस ने इस घटना पर संज्ञान लिया है, जिसमें एक व्यक्ति राष्ट्रगान बजने के दौरान खड़ा नहीं हुआ। बीएनएसएस की धारा 173 (3) के तहत पुलिस अधीक्षक रैंक के अधिकारी की ओर से प्रारंभिक जांच शुरू कर दी गई है। आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य का विश्लेषण किया जा रहा है। इस बीच, लोन ने सोशल मीडिया के माध्यम से स्पष्ट किया कि मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राष्ट्रगान का अपमान करने का उनका कोई इरादा नहीं था। वह पीठ दर्द के कारण बैठ गए थे।

    लोन ने कहा- मुझे बैठना पड़ा क्योंकि…

    हिलाल अकबर लोन ने सवाल किया कि कोई यह क्यों सोचता है कि भारतीय संविधान के तहत शपथ लेने के बावजूद वह राष्ट्रगान का अपमान करेंगे। उन्होंने कहा कि वह राष्ट्रगान के लिए खड़े हुए थे, लेकिन स्वास्थ्य संबंधी समस्या के कारण उन्हें बैठना पड़ा। विधायक ने कहा, ‘मुझे बैठना पड़ा, क्योंकि मैं अपनी पीठ दर्द के कारण बहुत देर तक खड़ा नहीं रह सकता था।’ बता दें कि एनसी नेता उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर के पहले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। 2019 में अनुच्छेद 370 को निरस्त किए जाने के बाद केंद्र शासित प्रदेश में यह पहली चुनी हुई सरकार है।

    Share:

    पाकिस्तान की एजेंसी आईएसआई का प्यादा था आतंकी निज्जर, फिर भी बार-बार बचाने रहे ट्रूडो, ये रहे सबूत

    Fri Oct 18 , 2024
    नई दिल्‍ली । खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Singh Nijjar) की हत्या को लेकर भारत और कनाडा (India and Canada) के रिश्ते बिगड़ते जा रहे हैं. कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो (Prime Minister Justin Trudeau) खुलेआम निज्जर की हत्या में भारत का हाथ होने का आरोप लगाते आ रहे हैं. वहीं, भारत ने ट्रूडो […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved