• img-fluid

    लॉरेंस बिश्नोई 70 लड़कों से करवा रहा था सलमान खान की रेकी, शूटर सुक्खा ने बताई कहानी

  • October 17, 2024

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) में NCP नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या (Murder of Baba Siddiqui) के बाद एक्टर सलमान खान (salman khan) की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. सलमान खान को लॉरेंस गैंग कई बार धमकी दे चुका है. यही नहीं उनके घर गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर फायरिंग भी करवा चुका है. ऐसे में महाराष्ट्र सरकार की तरफ से समलान की सुरक्षा बढ़ाते हुए उन्हें Y प्लस कटेगरी की सुरक्षा दी गई है. सलमान के घरवालों ने भी भाईजान से मिलने आने वालों से रिक्वेस्ट की है कि वह लोग अभी कुछ दिनों तक न आएं. इसी बीच मुंबई पुलिस ने हरियाणा के पानीपत से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक शूटर सुक्खा उर्फ सुखबीर बलबीर सिंह को बीते बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. सुक्खा ने सलमान खान पर हमले की पूरी साजिश रचने की कहानी बताई.

    बीते बुधवार को पनवेल टाउन पुलिस (नवी मुंबई) की एक टीम ने हरियाणा के पानीपत में छापेमारी कर सुक्खा उर्फ सुखबीर बलबीर सिंह को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तारी के बाद पुलिस से पनवेल लेकर आई. यहां सुक्खा से उसके लॉरेंस बिश्नोई गैंग से कनेक्शन और सलमान खान पर हमले के बारे में पूछा. पुलिस पूछताछ में सुक्खा ने बताया कि वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग का एक्टिव मेंबर है. उसने ही बिश्नोई गैंग के सदस्यों को सलमान खान को मारने की सुपारी दी थी. शूटरों को अच्छे-अच्छे हथियार देने थे तो उसने पाकिस्तान में बैठे अपने आका डोगर से संपर्क किया.


    सुखबीर ने बताया कि पाकिस्तान से उसके आका डोगर ने एके-47, एम-16 और एके-92 जैसे हथियारों की खेप भेजी. फिर लॉरेंस गैंग के 70 सदस्यों को सलमान खान की हर गतिविधि पर निगाह रखने के लिए लगा दिया. इस काम में संपत नेहरा गिरोह के सदस्य भी लगे हुए थे. दोनों गैंग के सदस्य सलमान खान के बांद्रा स्थित आवास, पनवेल में स्थित फार्महाउस और फिल्म शूटिंग स्थानों पर रेकी करने लगे. इसी बीच बीते अप्रैल महीने में सलमान खान के गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर लॉरेंस गैंग के शूटरों ने फायरिंग की.

    24 अप्रैल को नवी मुंबई पुलिस ने सलमान खान की हत्या की साजिश रचने के आरोप में लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के 18 सदस्यों और अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. इसमें गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, उसके भाई अनमोल, संपत नेहरा, गोल्डी बराड़ और रोहित गोधारा के नाम शामिल थे. इन्हीं लोगों को आरोपी बनाया गया था. जांच के दौरान नवी मुंबई पुलिस ने लॉरेंस बिश्नोई बिश्नोई गैंग के पांच सदस्यों धनंजय उर्फ अजय कश्यप, गौरव भाटिया, वासपी खान उर्फ वसीम चिकना, रिजवान खान उर्फ जावेद और दीपक हवा सिंह उर्फ जॉन को गिरफ्तार किया था.

    इसी साल जून महीने में नवी मुंबई पुलिस ने खुलासा किया था कि पनवेल के पास फार्म हाउस जाते समय अभिनेता सलमान खान को निशाना बनाया जा सकता है. वहीं पुलिस ने ये भी कहा था कि लॉरेंस गैंग में नाबालिग शूटर भी हैं. ये पाकिस्तान से आए हथियारों का इस्तेमाल कर सलमान को निशाना बनाने की कोशिश कर सकते हैं. वहीं अपने घर पर हुए हमले को लेकर सलमान खान ने भी अंदेशा जताया था कि लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने उन्हें और उनके परिवार के सदस्यों को मारने के इरादे से घर पर गोलीबारी की थी.

    यही नहीं सलमान खान ने ये भी कहा था कि दो अज्ञात व्यक्तियों ने जनवरी 2024 में नकली आईडी कार्ड का उपयोग करके पनवेल के पास स्थित उनके फार्म हाउस में घुसने की कोशिश की थी. 2022 में उनके घर के सामने एक बेंच पर धमकी भरा लेटर मिला था, जबकि मार्च 2023 में उन्हें लॉरेंस बिश्नोई गैंग की तरफ से ईमेल के जरिए धमकी मिली थी.

    Share:

    एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया की मुश्किलें बढ़ी, इस मामले में ED ने की पूछताछ

    Thu Oct 17 , 2024
    नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस तमन्ना भाटिया (bollywood actress tamannaah bhatia) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. तमन्ना को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया (ED called for questioning) था. गुवाहाटी के ED दफ्तर में तमन्ना भाटिया से पूछताछ की है. रिपोर्ट के अनुसार तमन्ना को ईडी ने महादेव ऑनलाइन गेमिंग एप पर इंडियन […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved