• img-fluid

    हमारे प्रशासन का रुख जन-हितैषी होगा – जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला

  • October 17, 2024


    श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला (Chief Minister of Jammu-Kashmir Umar Abdullah) ने कहा कि हमारे प्रशासन का रुख (Attitude of our Administration) जन-हितैषी होगा (Will be People Friendly) ।

    जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के रूप में कार्यभार संभालने के बाद सिविल सचिवालय पहुंचने पर उमर अब्दुल्ला का अधिकारियों और कर्मचारियों ने भव्य स्वागत किया और उन्हें औपचारिक गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। मुख्यमंत्री अपने कार्यालय कक्ष में पहुंचे, जहां औपचारिक रूप से कार्यभार संभालने से पहले उनके कर्मचारियों ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। एक आधिकारिक बयान में कहा गया, “अपना कार्यभार संभालने के बाद मुख्यमंत्री ने अपने नए प्रशासन की रूपरेखा तय करने के लिए प्रशासनिक सचिवों के साथ एक बैठक की।”

    बैठक में उपमुख्यमंत्री सुरिंदर कुमार चौधरी के अलावा मंत्री सकीना इटू, जावेद अहमद राणा, जाविद अहमद डार और सतीश शर्मा भी शामिल हुए। मुख्य सचिव अटल डुल्लू, पुलिस महानिदेशक नलिन प्रभात और विभागों के सभी प्रशासनिक सचिव भी मौजूद थे। बैठक की शुरुआत में मुख्य सचिव अटल डुल्लू ने नए मुख्यमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया और उमर अब्दुल्ला के नेतृत्व वाली सरकार को समर्थन देने के लिए प्रशासन की पूरी प्रतिबद्धता जताई। डुल्लू ने कहा, “हम सरकार के विजन को पूरा करने और लोगों की प्रगति सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह समर्पित हैं।”

    अपने संबोधन में मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित करने में अधिकारियों की भूमिका की प्रशंसा की । उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि क्षेत्र के लोगों ने लोकतंत्र, सरकार और इसकी संस्थाओं में बहुत विश्वास जताया है । उन्होंने कहा, “हमें इस अवसर पर खड़े होकर उन उम्मीदों को पूरा करना चाहिए जो हमसे की गई हैं ।”

    शासन पर ध्यान केंद्रित करते हुए मुख्यमंत्री ने लोगों को प्राथमिकता देने की आवश्यकता दोहराई और इस बात पर प्रकाश डाला कि सरकार की प्राथमिक भूमिका नागरिकों की सेवा करना और उनकी चिंताओं को दूर करना है। उन्होंने स्वीकार किया कि पिछले कुछ वर्षों में लोगों और सरकार के बीच एक खाई उभरी है, लेकिन उन्होंने इस दूरी को कम करने के लिए अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की।

    Share:

    एक बार फिर भाजपा के चुनावी अभियान का केंद्र बन गई है सत्तारूढ़ हेमंत सोरेन सरकार

    Thu Oct 17 , 2024
    रांची । सत्तारूढ़ हेमंत सोरेन सरकार (The ruling Hemant Soren Government) एक बार फिर (Once Again) भाजपा के चुनावी अभियान (BJP’s Election Campaign) का केंद्र बन गई है (Has become the Center) । झारखंड में विधानसभा चुनावों के नज़दीक आते ही भाजपा ने अपने संकल्प ‘रोटी, बेटी और माटी’ के तहत यह स्पष्ट किया है […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved