• img-fluid

    बहराइच हिंसा में 5 आरोपी गिरफ्तार, एनकाउंटर में 2 को लगी गोली, भाग रहे थे नेपाल

  • October 17, 2024

    नई दिल्ली: बहराइच हिंसा (bahraich violence) के बाद यूपी पुलिस का एक्शन जारी है. गुरुवार को पुलिस की आरोपी रिंकू उर्फ सरफराज से मुठभेड़ (Encounter with Sarfraz) हुई. मुठभेड़ में गोली लगने से सरफराज (Sarfraz) घायल हो गया. वहीं हिंसा का एक और आरोपी तालिब भी पुलिस की गोली लगने घायल हो गया. बता दें कि रामगोपाल मिश्रा की गोली मारकर हत्या करने वाला यही सरफराज था. सरफराज हिंसा के बाद से फरार चल रहा था. पुलिस की टीमें इसकी तलाश में जुटी थीं, लेकिन सफलता नहीं मिल रही थी.

    इसी बीच पुलिस को इनपुट मिला कि सरफराज नेपाल भागने की फिराक में है. पुलिस ने गुरुवार को नाकेबंदी कर नेपाल सीमा के पास हांडा बसेहरी नहर पर सरफराज और उसके साथी तालिब को घेर लिया. पुलिस ने दोनों से सरेंडर करने को कहा, लेकिन दोनों ने फायरिंग करनी शुरू कर दी. जबावी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने से सरफराज और तालिब घयाल हो गए. दोनों को पुलिस ने आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं ADG लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश ने बताया कि पुलिस एनकाउंटर में पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों तरफ से फायरिंग की गई है. नेपाल सीमा के पास पुलिस की आरोपियों से मुठभेड़ हुई. आरोपी सरफराज और तालिब गोली लगने से घायल हुए हैं.


    बता दें कि बीते रविवार 13 अक्टूबर को हरदी थाना क्षेत्र के महसी इलाके के महराजगंज में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो पक्षों में बवाल हो गया था. बवाल इस कदर बढ़ा कि एक पक्ष की तरफ से रामगोपाल मिश्रा नाम के युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई. रामगोपाल की हत्या के बाद से तनाव इस कदर बढ़ा कि लोग आगजनी और तोड़फोड़ पर उतारू हो गए. दुकानों, गाड़ियों और घरों को आग के हवाले कर दिया गया.

    जिला-पुलिस प्रशासन इस बवाल को रोकने में पूरी तरह से नाकाम रहा. फिर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर लखनऊ से पुलिस के आला अधिकारियों की पूरी फौज बहराइच भेजी गई. साथ ही PAC, CRPF और RAF की कई टुकड़ियों को हिंसा ग्रस्त इलाके में तैनात कर दिया गया. ADG लॉ एंड ऑर्डर अमिताभ यश ने खुद फील्ड पर उतरकर दंगाइयों से मोर्चा लिया. उनका एक वीडियो भी आया था, जिसमें वह हाथ में पिस्टल लिए दंगाइयों को दहाड़ते दिख रहे थे.

    वहीं जब माहौल थोड़ा शांत हुआ तो पुलिस आरोपियों की धरपकड़ में जुट गई. चूंकि हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा के माता-पिता और पत्नी ने सीएम योगी से मुलाकात की थी और आरोपियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की थी. सीएम योगी ने भी DGP को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे. इसी बीच गुरुवार यानि आज पुलिस को सूचना मिली कि रामगोपाल की हत्या करने वाला रिंकू उर्फ सरफराज नेपाल भागने की फिराक में है.

    सूचना के आधार पर पुलिस ने नाकेबंदी करनी शुरू कर दी. नेपाल सीमा के पास हांडा बसेहरी नहर पर पुलिस ने सरफराज को घेर लिया. पुलिस ने देखा कि सरफराज के साथ हिंसा के चार और आरोपी हैं. पुलिस ने सभी से सरेंडर करने को कहा, लेकिन आरोपी उल्टा पुलिस पर ही फायरिंग करने लगे. पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की, जिसमें सरफराज और तालिब गोली लगने से घायल हो गए. पुलिस दोनों को लेकर अस्पताल गई, जहां उनका इलाज चल रहा है. वहीं डॉक्टर ने बताया कि दोनों के पैर में गोली लगी है. दोनों की हालत स्थिर है.

    Share:

    MP के विधायक बाबू जंडेल बोले- कांग्रेस हारी तो मुंह काला कराऊंगा

    Thu Oct 17 , 2024
    विजयपुर: मध्य प्रदेश में बुधनी और विजयपुर सीट पर होने वाले उपचुनावों की तारीखों के ऐलान के बाद घमासान मचना शुरू हो गया है. इस बीच श्योपुर से कांग्रेस विधायक ने बड़ा दावा किया है. कांग्रेस विधायक बाबू जंडेल ने भरे मंच से कहा कि विजयपुर सीट पर यदि कांग्रेस हारी तो वह अपना मुंह […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved