• img-fluid

    इन्दौर में हॉस्टल के बच्चों पर धर्म परिवर्तन के लिए बना रहा था दबाव ,संचालक गिरफ्तार, जेल भेजा

  • October 17, 2024

    इंदौर। समीपस्थ मानपुर (Manpur) के अंतर्गत आने वाले ग्राम खुर्दा (Khurda) में स्थित एक हॉस्टल (hostel) में रहने वाले बच्चों पर धर्म परिवर्तन (change religion) के लिए दबाव बनाने वाले एक हॉस्टल संचालक (operator) के विरुद्ध पुलिस ने मामला दर्ज कर कल उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।



    मिली जानकारी के अनुसार ग्राम खुर्दा में महात्मा गांधी हाई सेकेंडरी स्कूल है, जहां पढऩे वाले कुछ बच्चे पास के ही सहायिका हॉस्टल में रहते हैं। हाल ही में हॉस्टल के सात बच्चे नवरात्रि के दौरान छुट्टी होने पर अपने-अपने घर चले गए थे। 2 दिन पूर्व जब वापस अपने माता-पिता के साथ वापस हॉस्टल पहुंचे तो उन्होंने वहां रहने से इनकार कर दिया। जब परिवार वालों ने उनसे पूछा तो उन्होंने कहा कि हॉस्टल का संचालक सुधीर पिता विल्सन जांगड़ उन्हें पास के चर्च में ले जाने के लिए कहता है और धमकी देता है। इसकी शिकायत दो बच्चों के पालकों अशोक गोस्वामी और राहुल विश्वकर्मा ने मानपुर थाना प्रभारी रवि पारीक को की थी। जांच करने पर घटना सही पाई गई। इस पर पुलिस ने धर्म परिवर्तन की धारा और पाक्सो एक्ट के तहत सुधीर के खिलाफ मामला दर्ज किया। बताया जा रहा है कि हॉस्टल की परमिशन नहीं है। यह हॉस्टल अपनी पत्नी अनीता के नाम पर ले रखा है।

    Share:

    इंदौर : सक्रिय सदस्य को ही मिलेगा भाजपा में पद और टिकट

    Thu Oct 17 , 2024
    आज मंडलों में कार्यशाला के बाद होगी सूची तैयार 100 रुपए में हो जाएगी सदस्यता इंदौर। कल से भाजपा (BJP) ने सक्रिय सदस्य (active members) बनाने का अभियान शुरू कर दिया है। कल प्रधानमंत्री (Prime Minister) सबसे पहले सक्रिय सदस्य बने और उसके बाद अब वरिष्ठ नेताओं (Senior Leaders) को सक्रिय सदस्य बनाया जाएगा। भाजपा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved