• img-fluid

    IPL 2025: मेगा ऑक्शन से पहले बदले रिटेंशन नियम! अब टीमें दिल खोलकर खिलाड़ियों को दे सकेंगी पैसे

  • October 17, 2024

    नई दिल्ली। आईपीएल 2025 (IPL 2025) के मेगा ऑक्शन (Mega auction) से पहले रिटेंशन के नियमों में थोड़ा बदलाव देखने को मिला है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई (Board of Control for Cricket in India – BCCI) ने आईपीएल 2025 (IPL 2025) में रिटेंशन को लेकर कुछ नियम बनाए थे, जिनमें अब थोड़ा सा बदलाव देखने को मिला है। हालांकि, ये आधिकारिक तौर पर नहीं हुआ है, लेकिन ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट (ESPN Cricinfo report) में दावा किया गया है कि आईपीएल 2025 के रिटेंशन के लिए अब टीमें अपने पर्स से कितनी भी रकम रिटेन किए गए खिलाड़ियों को दे सकती हैं। यही कारण है कि सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) अपने टॉप रिटेंशन के तौर पर हेनरिक क्लासेन को 18 नहीं, बल्कि 23 करोड़ रुपये देने के लिए तैयार हो गई है।


    रिपोर्ट में बताया गया है कि सनराइजर्स हैदराबाद ने हेनरिक क्लासेन को 23 करोड़, पैट कमिंस को 18 करोड़ और अभिषेक शर्मा को 14 करोड़ रुपये में रिटेन कर सकती है। वैसे तो बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के रिटेंशन के लिए 18, 14, 11, 18 और 14 करोड़ रुपये के अलावा अनकैप्ड प्लेयर्स के लिए 4 करोड़ रुपये का स्लैब बनाया था, लेकिन अब बीसीसीआई ने कहा है कि टीमें टॉप 5 खिलाड़ियों पर 75 करोड़ रुपये में से किसी भी खिलाड़ी को कितने भी पैसे दे सकती हैं। इन तीन खिलाड़ियों के अलावा ट्रेविस हेड और नीतीश रेड्डी को भी रिटेन करने के लिए सनराइजर्स हैदराबाद बात कर रही है।

    एसआरएच ने 3 खिलाड़ियों पर 55 करोड़ रुपये खर्च करने का फैसला किया है। ऐसे में टीम के पर्स में रिटेंशन के लिए 20 करोड़ रुपये और बचते हैं। वे ट्रेविस हेड और नीतीश रेड्डी को 10-10 करोड़ देकर अपने साथ जोड़ सकते हैं। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि टीमें अपने 75 करोड़ रुपये के पर्स को कैसे भी खर्च कर सकती हैं। बीसीसीआई ने स्पष्ट किया हुआ है कि अगर आप 5 कैप्ड रिटेंशन लेते हैं तो फिर 75 करोड़ रुपये आपके 120 करोड़ के कुल पर्स से काटे जाएंगे। अगर आप एक अनकैप्ड को भी चुनते हैं तो पर्स से 79 करोड़ रुपये काटे जाएंगे। अगर कोई टीम चार खिलाड़ियों को रिटेन करती है तो उसके पर्स 64 करोड़ रुपये काटे जाएंगे।

    Share:

    US Elections में छाया "IVF" का मुद्दा, ट्रंप ने स्वयं को बताया 'आईवीएफ का जनक'

    Thu Oct 17 , 2024
    वॉशिंगटन। डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने बुधवार को महिला मतदाताओं (Women voters) को संबोधित करते हुए खुद को आईवीएफ का जनक (Father of IVF) बताया। अमेरिकी चुनाव (American elections) में आईवीएफ एक प्रमुख मुद्दा है। दरअसल आईवीएफ तकनीक (IVF technique) से बच्चे पैदा करने को लेकर डेमोक्रेट और रिपब्लिकन पार्टी के बीच ठनी हुई है। […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved