• img-fluid

    Israel-Hezbollah: इस्राइल का लेबनान पर हवाई हमला, 16 की मौत, हिजबुल्ला ने भी किया पलटवार, दागे रॉकेट

  • October 17, 2024

    बेरूत। इस्राइल (Israel) ने बुधवार को लेबनान (Lebanon) के दक्षिणी शहर नबातियेह (Nabatiyeh) में नगरपालिका भवनों पर हवाई हमला (airstrikes) किया। हमले में 16 लोगों की मौत हो गई और 52 अन्य घायल हो गए। इससे पहले, लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस्राइली हमले में छह लोगों के मारे जाने की रिपोर्ट दी थी। वहीं, हिजबुल्ला (Hezbollah) ने इस्राइल के साफेद शहर पर रॉकेट दागे। इस्राइली हमले के जवाब में हिजबुल्ला का 24 घंटे में यह तीसरा हमला है।

    लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘नबातियेह नगरपालिका और संघीय नगरपालिकाओं की इमारतों पर इस्राइली हमले में 16 लोगों की मौत हो गई और 52 अन्य घायल हुए।’


    वहीं, ईरान समर्थित समूह हिजबुल्ला ने एक बयान जारी कर कहा कि लेबनान और उसके लोगों की रक्षा के लिए उसने इस्राइली कब्जे वाले शहर साफेद पर रॉकेटों से हमला किया है।

    हिजबुल्ला ने कहा कि यह हमला इस्राइल द्वारा लेबनान पर किए गए हवाई हमलों के जवाब में किया गया है, जिसमें कई लोग मारे गए और घायल हुए हैं।

    हिजबुल्ला ने साफेेद में दागे थे 50 से ज्यादा रॉकेट्स
    वहीं इससे पहले जानकारी देते हुए इस्राइली सेना ने कहा है कि लेबनान की तरफ से बीती रात उनके साफेद इलाके में 50 से ज्यादा रॉकेट्स दागे। हालांकि इन हमलों में किसी बड़े नुकसान की खबर नहीं है। इस्राइली सेना ने बताया कि देर रात करीब 1.40 बजे के करीब लेबनान की तरफ से हमला हुआ। हालांकि अधिकतर रॉकेट को इस्राइल की हवाई सुरक्षा द्वारा हवा में ही तबाह कर दिया गया। कुछ रॉकेट रिहायशी इलाकों में गिरे, लेकिन उनसे भी कुछ खास नुकसान नहीं हुआ। हिजबुल्ला ने एक बयान जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

    अशोद में मंगलवार को हुआ था आतंकी हमले
    इस्राइल के तटीय शहर अशोद में मंगलवार को हुए एक आतंकी हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और चार अन्य लोग घायल हो गए। दरअसल मंगलवार को एक आतंकी ने लोगों पर अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। इस गोलीबारी में फर्स्ट सार्जेंट आदिर कदोश गंभीर रूप से घायल हो गए और अस्पताल ले जाते हुए उनकी मौत हो गई। आतंकी की पहचान 28 साल के मोहम्मद दारदौना के रूप में हुई।

    Share:

    भारत-पाकिस्तान के बीच फिर से खेले जाएंगे क्रिकेट मैच? जयशंकर की यात्रा पर हर किसी की नजर

    Thu Oct 17 , 2024
    नई दिल्‍ली । विदेश मंत्री एस जयशंकर(External Affairs Minister S Jaishankar) ने पिछले दो दिनों में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री(Prime Minister of Pakistan) शहबाज शरीफ और पाकिस्तानी विदेश मंत्री इशाक डार (Pakistani Foreign Minister Ishaq Dar)के साथ बातचीत की, लेकिन देशों के बीच कोई औपचारिक बैठक नहीं हुई। इसके साथ ही करीब 9 वर्षों के बाद […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved