• img-fluid

    बिहार : किशनगंज सांसद जावेद को मिली हत्या की धमकी, गिरिराज सिंह की यात्रा से पहले गरमाई सीमांचल की राजनीति

  • October 17, 2024

    पटना । किशनगंज (Kishanganj) के कांग्रेस सांसद मोहम्मद जावेद (Congress MP Mohd Javed) को सोशल मीडिया (Social media) के जरिए हत्या की धमकी (Threat) मिली है। सांसद के निजी सचिव ने दिल्ली के संसद मार्ग थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की यात्रा से पहले एमपी जावेद को धमकी ने सीमांचल की राजनीति गरमा दी है। गिरिराज 18 अक्टूबर को भागलपुर से हिन्दू स्वाभिमान यात्रा निकालने वाले हैं जो कटिहार, पूर्णिया, अररिया होते 22 अक्टूबर को किशनगंज में समाप्त होगी। निजी सचिव ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि 12 अक्टूबर को सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक यूजर ने ट्वीट कर धमकी दी कि तुम सबका हिसाब होगा, तुम्हारा भी नंबर आएगा, काम चालू हो चुका है।


    सांसद के स्टाफ ने अपनी शिकायत में कहा है कि ट्वीट में मोहम्मद जावेद पर आंतकवाद का झूठा आरोप लगाया गया है और उनकी धार्मिक पहचान को निशाना बनाया गया है। पुलिस से धमकी के पीछे छुपे लोगों की जांच करने की मांग की गई है। सांसद जावेद ने प्रेस बयान जारी करके कहा है कि यह सोशल मीडिया पोस्ट सांप्रदायिक तनाव फैलाने के उद्देश्य से किया गया है। सांसद ने जान का खतरा बताकर पर्याप्त सुरक्षा की मांग भी की है। किशनगंज जिला कांग्रेस अल्पसंख्यक सेल के अध्यक्ष शमशीर अहमद ने कहा है कि बेदाग और लोकप्रिय सांसद को धमकी लोकतंत्र के लिए गहरी चिंता की बात है।

    गिरिराज सिंह की प्रस्तावित हिन्दू स्वाभिमान यात्रा से मुस्लिम बहुल आबादी वाले सीमांचल इलाके की राजनीति गरमा गई है। विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल, कांग्रेस, एआईएमआईएम वगैरह ने मंत्री की यात्रा को माहौल खराब करने की कोशिश करार दिया है। गिरिराज सिंह की यात्रा पर भाजपा में भी आम सहमति नहीं दिख रही है। भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने यात्रा को लेकर मीडिया के सवाल पर कहा था कि कौन यात्रा, कैसी यात्रा।

    Share:

    सामान की सुरक्षा के लिए रेलवे जिम्‍मेदार, अब चोरी होने पर यात्री को मिलेगा मुआवजा

    Thu Oct 17 , 2024
    नई दिल्‍ली । यात्री का सामान चोरी (Goods stolen)होने की सजा रेलवे को भुगतनी पड़ेगी(Railways will have to pay)। NCDRC यानी राष्ट्रीय उपभोक्ता विवाद निवारण आयोग (National Consumer Disputes Redressal Commission)ने एक मामले में रेलवे को एक यात्री को लाखों रुपये मुआवजा (Passenger gets compensation worth lakhs of rupees)देने के आदेश दिए हैं। आयोग का […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    गुरुवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved