• img-fluid

    गुलाम अहमद मीर होंगे जम्मू-कश्मीर विधानसभा में कांग्रेस के विधायक दल के नेता

  • October 16, 2024


    नई दिल्ली । जम्मू-कश्मीर विधानसभा में (In Jammu-Kashmir Assembly) गुलाम अहमद मीर (Gulam Ahmed Mir) कांग्रेस के विधायक दल के नेता होंगे (Will be the Leader of Congress Legislative Party) । कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर विधानसभा के लिए गुलाम अहमद मीर को विधायक दल का नेता नियुक्त किया। कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने एक बयान में इसकी जानकारी दी।

    के.सी. वेणुगोपाल ने जम्मू-कश्मीर के कांग्रेस प्रमुख तारिक हामिद कर्रा को एक पत्र लिखकर इसकी सूचना दी है। बयान में कहा गया है कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा के सदस्यों के सर्वसम्मत प्रस्ताव के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने गुलाम अहमद मीर को विधायक दल का नेता नियुक्त किया है।

    मीर ने जम्मू-कश्मीर की डूरू विधानसभा सीट से 29,728 वोटों के अंतर से जीत हासिल की है। कांग्रेस नेता को 44,270 वोट मिले, जबकि जम्मू-कश्मीर पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के मोहम्मद अशरफ मलिक को 14,542 वोट मिले। गुलाम अहमद मीर जम्मू-कश्मीर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। उन्होंने साल 2019 के लोकसभा चुनाव में अनंतनाग लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ा था, लेकिन उन्हें नेशनल कॉन्फ्रेंस के हसनैन मसूदी के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

    जम्मू-कश्मीर में विधानसभा की 90 सीटों पर तीन चरणों में मतदान हुआ था। विधानसभा चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस को 42 सीटों पर जीत मिली, जबकि कांग्रेस ने छह सीटों पर जीत हासिल की। इसके अलावा भाजपा को 29 सीटें मिलीं। पीडीपी को तीन, आम आदमी पार्टी को एक और अन्य के खातों में आठ सीटें आई हैं। ज्ञात हो कि नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला 16 अक्टूबर को जम्मू-कश्मीर के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण करेंगे। जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने का न्योता दिया है। वह शेर-ए-कश्मीर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र में मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।

    Share:

    राज्यपाल से मिलकर हरियाणा में सरकार बनाने का दावा पेश किया नायब सिंह सैनी ने

    Wed Oct 16 , 2024
    चंडीगढ़ । नायब सिंह सैनी (Naib Singh Saini) ने राज्यपाल से मिलकर (Met the Governor) हरियाणा में सरकार बनाने का दावा पेश किया (Staked Claim to form the government in Haryana) । इससे पहले हरियाणा भाजपा विधायक दल की बैठक में नायब सिंह सैनी को विधायक दल का नेता चुना गया । विधायक दल की […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved