• img-fluid

    रूस को मदद का आरोप, यूरोप जाने वाली ईरान की इकलौती फ्लाइट पर लगा ब्रेक

  • October 16, 2024

    डेस्क: ईरान के इजराइल पर हमला करने के बाद से पश्चिमी देश भड़के हुए हैं. इस हमले के बाद अमेरिका और यूरोपीय यूनियन ने ईरान पर लगे प्रतिबंधों का दायरा और बढ़ा दिया है. जिसके बाद ईरान बाहरी दुनिया से और ज्यादा कट गया है. इसके अलावा ये प्रतिबंध यूक्रेन के खिलाफ रूस को मिसाइल देने के आरोप में भी लगाए जा रहे हैं.

    ईरानी अधिकारियों ने मंगलवार को जानकारी दी कि यूरोपीय संघ के देशों को जाने वाली एकमात्र ईरानी एयरलाइन ‘ईरान एयर’ ने यूरोपीय संघ की ओर से लगाए गए नए प्रतिबंधों के बाद यूरोप के लिए अपनी सेवाएं निलंबित कर दी हैं. ईरानी एयरलाइंस एसोसिएशन के डायरेक्टर मकसूद असादी समानी ने कहा, ईरान एयर हमारे देश की एकमात्र एयरलाइन थी जो यूरोप के लिए उड़ान भरती थी और ईरान एयर के खिलाफ यूरोपीय संघ के नए प्रतिबंधों को देखते हुए, अब एक भी ईरानी फ्लाइट यूरोप नहीं जा पाएगी.


    सोमवार को यूरोपीय संघ ने ईरान की ईरान एयर, महान एयर और साहा एयरलाइंस पर प्रतिबंध लगाए. इन प्रतिबंधों में औद्योगिक कंपनी और परिवहन कंपनियों के साथ-साथ संबंधित अधिकारी, कारोबारी और सैन्यकर्मी भी शामिल हैं. अमेरिका और पश्चिमी सहयोगी ईरान पर यूक्रेन युद्ध में रूस को मिसाइलें देने के लिए नागरिक हवाई विमानों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाते आए हैं, हालांकि तेहरान ने इन आरोपों से इनकार किया है.

    असादी समानी ने कहा कि ईरान से यूरोपीय शहरों के लिए फ्लाइट्स की काफी मांग थी, जिसे अब विदेशी एयरलाइनों के जरिए ही पूरा किया जा सकता है. उन्होंने कहा, इस स्थिति में यूरोप के लिए उड़ानें तुर्की और UAE जैसे देशों में कनेक्टिंग फ्लाइट्स के माध्यम से की जाएंगी. उन्होंने कहा कि ईरान से यात्रियों को अब यूरोप पहुंचने के लिए ऐसे रास्तों पर निर्भर रहना होगा, जो दूसरे देशों से होकर जाते हैं. ईरानी एविएशन ऑर्गनाइजेशन के प्रवक्ता जाफर याजरलू ने कहा कि नागरिकों की समस्या को दूर करने के लिए डिपलोमेटिक चैनलों के जरिए समाधान ढूंढा जा रहा है और दूसरे रास्तों पर भी विचार किया जा रहा है.

    Share:

    60 फीसदी तक यातायात दबाव घट गया पहले ही दिन चारों फ्लायओवरों से

    Wed Oct 16 , 2024
    सबसे अधिक राहत खजराना चौराहा पर मिली, वाहन चालक भी खुश, यातायात विभाग सिग्नलों की टाइमिंग करेगा चेंज, प्राधिकरण बचे काम पूरे करने में जुटा इंदौर (Indore)। प्राधिकरण ने अपने तय समय में चार चौराहों पर बन रहेे फ्लायओवरों का निर्माण काफी हद तक पूरा करा दिया है। हालांकि दो फ्लायओवरों की दो भुजाएं अभी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved