• img-fluid

    MP : दमोह में बारिश के कारण बह गई मंडी में रखी सैकड़ों क्विंटल मक्का, बिजली गिरने से दो महिलाएं घायल

  • October 16, 2024

    दमोह। दमोह (Damoh) जिले के तेंदूखेड़ा ब्लॉक (Tendukheda Block) में अचानक हुई तेज बारिश (rain) से किसानों की सैकड़ों क्विंटल (Hundreds of quintals) मक्का (maize) की फसल पानी में बह गई। किसान अपनी फसल लेकर कृषि मंडी पहुंचे और अचानक बारिश इतनी तेज आई कि कोई बचाव के साधन नहीं जुटा पाया। पानी में मक्का बहने से एक किसान की फसल दूसरे किसान के ढेर में मिल गई। इसके अलावा तेजगढ़ थाने अंतर्गत बिजली गिरने से दो महिलाएं घायल हो गईं जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।


    बता दें कि तेंदूखेड़ा ब्लॉक में मक्का की उपज बहुत ज्यादा हुई है। दूर दराज से किसान मक्का बेचने तेंदूखेड़ा कृषि मंडी ला रहे हैं। बीते दिन भी हजारों क्विंटल मक्का बिक्री के लिए मंडी आई थी। कई किसानो की मक्का बिक चुकी थी और कई की बिक्री के लिए खुले मैदान में रखी थी। इसी समय अचानक हुई तेज बारिश में सैकड़ों क्विंटल मक्का बहकर यहां-वहां फैल गई। रामादेही निवासी बबलू घोसी ने बताया कि सोमवार को कई किसान मक्का लेकर आए थे और सभी ने अपने-अपने अलग-अलग ढेर लगा दिए थे। अचानक बारिश शुरू हुई जिसमें मक्का के ढेर बह गए।

    किसान शिवशंकर घोसी ने बताया कि ढेर अलग-अलग किसानों के लगे थे। अचानक तेज बारिश के बाद मक्का बह गई और एक दूसरे के ढेर में मिल गए जिसमें किसानों को बड़ा नुकसान हो गया है।

    आकाशीय बिजली गिरने से दो महिलाएं घायल
    तेजगढ़ थाने अंतर्गत इमलिया में बिजली गिरने से दो महिला मजदूर घायल हो गईं। जानकारी के अनुसार वर्षा पति प्रताप आदिवासी 28 और लक्ष्मी पति नबल आदिवासी हरदुआ निवासी खेत में कार्य कर रही थीं। उसी समय आकाशीय बिजली गिरी और दोनों महिलाएं चपेट में आ गईं, जिनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

    Share:

    MP : भाजपा सदस्यता अभियान का ठेका लेने एक शख्स ने विधायक अजय विश्नोई को किया फोन, क्राइम ब्रांच में शिकायत

    Wed Oct 16 , 2024
    भोपाल। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के विधायक (MLA) व पूर्व मंत्री (Former Ministers) अजय विश्नोई (Ajay Vishnoi) द्वारा सदस्यता अभियान को लेकर उठाए गए सवालों के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं ने क्राइम ब्रांच (Crime Branch) में शिकायत दर्ज कराई है। भाजपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि यह पार्टी को बदनाम करने की साजिश है और इसमें […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved