• img-fluid

    भोपाल : मूर्ति विसर्जन के जुलूस में डीजे के शोर से बेसुध हुए बच्चे की मौत

  • October 16, 2024

    भोपाल। राजधानी भोपाल (Bhopal) में अपनी तरह का पहला मामला सामने आया है, जहां दुर्गा मूर्ति विसर्जन (Durga idol immersion) में शामिल एक 12 साल का एक बच्चा (Child) अचानक बेहोश (unconscious) हुआ और कुछ देर बाद उसकी मौत हो गई। परिजनों (Family members) का आरोप है कि बच्चा डीजे की तेज आवाज (DJ noise) की वजह से बेहोश हुआ और उसकी मौत हो गई। इसे तेज आवाज से कार्डिएक अटैक (cardiac attack) भी माना जा रहा है। हालांकि अभी तक पुलिस में कोई शिकायत नहीं हुई है।


    जानकारी के अनुसार कैलाश बिल्लौरे साईं बाबा नगर में परिवार के साथ रहते हैं। उनका 12 साल का बेटा समर बिल्लौरे कक्षा 5वीं का छात्र था। सोमवार को मोहल्ले में स्थापित दुर्गा मूर्ति के विसर्जन में मोहल्ले के लड़कों के साथ वह भी चला गया था। आरोप है कि मूर्ति विजर्सन के लिए ले जाते समय बहुत तेज आवाज में डीजे बजाया जा रहा था। लोगों के साथ तेज आवाज डीजे की धुन में सभी झूम रहे थे, इसी बीच समर अचानक सड़क पर गिरा और बेहोश हो गया। परिजन उसे लेकर एक डॉक्टर के पास पहुंचे, जिसने चेक करेन के बाद बच्चे को मृत घोषित कर दिया।

    समर के बड़े भाई अमर ने बताया कि उसकी मौत डीजे के आवाज से ही हुई है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट भी कह चुका है कि 55 डेसिबल से ज्यादा की आवाज पांच साल से अधिक आयु और 75 साल से ऊपर के वृद्ध की सेहत पर नुकसान पहुंचा सकती है। राजधानी में 125 डेसिबल के डीजे बज रहे हैं। अत्याधिक आवाज से कार्डियक अटैक आने की प्रबल संभावना होती है।

    Share:

    MP : दमोह में बारिश के कारण बह गई मंडी में रखी सैकड़ों क्विंटल मक्का, बिजली गिरने से दो महिलाएं घायल

    Wed Oct 16 , 2024
    दमोह। दमोह (Damoh) जिले के तेंदूखेड़ा ब्लॉक (Tendukheda Block) में अचानक हुई तेज बारिश (rain) से किसानों की सैकड़ों क्विंटल (Hundreds of quintals) मक्का (maize) की फसल पानी में बह गई। किसान अपनी फसल लेकर कृषि मंडी पहुंचे और अचानक बारिश इतनी तेज आई कि कोई बचाव के साधन नहीं जुटा पाया। पानी में मक्का […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved