• img-fluid

    Women’s T20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चारों टामों का ऐलान, इंग्लैंड बाहर

  • October 16, 2024

    नई दिल्‍ली । ICC Women’s T20 World Cup 2024 के आखिरी लीग मैच (last league match)के साथ ये पता चला कि कौन सी चार टीमें सेमीफाइनल (Four teams semi-final)में पहुंचेंगी और किस टीम का किस टीम से सेमीफाइनल मैच(Semi-final match from the team) खेला जाएगा। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच ग्रुप स्टेज का अंतिम मुकाबला खेला गया। इस मैच में जैसे ही इंग्लैंड की पारी खत्म हुई। वैसे ही इस बात का ऐलान हो गया कि साउथ अफ्रीका ने सेमीफाइनल के लिए प्रवेश कर लिया है। पहली पारी के बाद ये भी तय हो गया था कि इंग्लैंड वर्सेस वेस्टइंडीज मैच को जो टीम जीतेगी, उसको भी सेमीफाइनल का टिकट मिलेगा और कैरेबियाई टीम ने करिश्माई जीत दर्ज करके टॉप 4 में जगह बना ली।

    बता दें कि ग्रुप ए से ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने पहले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया था, लेकिन ग्रुप बी की तस्वीर आखिरी मैच की पहली पारी तक साफ नहीं हुई थी। पहला पारी के बाद ये तो पता चल गया था कि साउथ अफ्रीका की टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर गई है, लेकिन दूसरी पारी के बाद पता चला कि ग्रुप बी से साउथ अफ्रीका के साथ वेस्टइंडीज ने भी टॉप 4 के लिए क्वॉलिफाई किया है। वेस्टइंडीज नंबर वन है तो उसे ग्रुप ए की दूसरे नंबर की टीम न्यूजीलैंड से भिड़ना होगा और साउथ अफ्रीका की टक्कर चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से होगी। ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच पहला सेमीफाइनल 17 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा और दूसरा सेमीफाइनल शारजाह में वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच 18 अक्टूबर को आयोजित होगा।


    दुबई और शारजाह में ये टूर्नामेंट खेला जा रहा है, जहां रन बनाना बेहद कठिन हो रहा है, लेकिन वेस्टइंडीज की सलामी बल्लेबाजों ने टीम के लिए जीत की नींव रखी। कप्तान हीली मैथ्यूज और कियाना जोसेफ ने अर्धशतक जड़े। 27 रनों की पारी डीन्ड्रा डॉटिन ने खेली। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 141 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज ने 142 रनों का लक्ष्य 18 ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इस तरह इंग्लैंड की टीम तीन मैच जीतने के बावजूद सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाई, क्योंकि नेट रन रेट के कारण वेस्टइंडीज ग्रुप बी में शीर्ष पर रही और साउथ अफ्रीका की टीम इतने ही अंक और बेहतर नेट रन रेट के साथ दूसरे स्थान पर थी।

    आपकी जानकारी के लिए बता दें, 10 टीमों के साथ ये टूर्नामेंट आयोजित हुआ था, जिसमें से 6 टीमें बाहर हो चुकी हैं। ग्रुप ए से इंडिया और पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका की टीम बाहर हुई है, जबकि ग्रुप बी से इंग्लैंड के अलावा बांग्लादेश और स्कॉटलैंड की टीम का पत्ता कटा है। इंग्लैंड की टीम सबसे ज्यादा निराश होगी, क्योंकि उन्होंने चार में से तीन मैच जीते थे, लेकिन नेट रन रेट में टीम सुधार नहीं कर पाई और इसका खामियाजा आखिरी मैच में चुकाना पड़ा, क्योंकि टीम 6 अंकों के बावजूद सेमीफाइनल में नहीं पहुंची। नेट रन रेट में इंग्लैंड की टीम साउथ अफ्रीका से -.291 से पीछे रह गई।

    Share:

    स्पाई थ्रिलर करने वाले एक्टर्स पर तापसी पन्नू ने साधा निशाना; कहा...

    Wed Oct 16 , 2024
    मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) उन कलाकारों में से एक हैं जिन्हे बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जाना जाता है। अब हाल ही में एक इंटरव्यू में तापसी पन्नू  (Taapsee Pannu) ने स्पाई थ्रिलर फिल्में करने वाले एक्टर्स पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अब हर कोई स्पाई थ्रिलर करना […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    बुधवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved