• img-fluid

    भोपाल में हमीदिया अस्पताल के आउटसोर्स कर्मचारियों की हड़ताल, 4 महीने का वेतन बकाया

  • October 15, 2024

    भोपाल: भोपाल (Bhopal) में हमीदिया अस्पताल (Hamidia Hospital) के 500 से अधिक कर्मचारी हड़ताल (Employee Strike) पर चले गये हैं. वार्ड बॉय ओर टेक्नीशियन की हड़ताल के कारण मरीजों की परेशानी (Patients’ Problems) बढ़ गयी है. तीमारदारों को खुद व्हील चेयर, स्ट्रैचर उठाने पड़ रहे हैं. अस्पताल के वार्ड बॉय ओर टेक्नीशियन को चार महीने से वेतन (Four Months Salary) नहीं मिला है. विरोध में उन्होंने हड़ताल पर जाने का फैसला किया. बता दें कि वार्ड बॉय (Ward Boy) ओर टेक्नीशियन एजाइल कंपनी के आउटसोर्स कर्मचारी हैं.


    आउटसोर्स करने वाली एजाइल कंपनी कर्मचारियों को वेतन देती है. बीते चार महीने से कर्मचारियों का वेतन नहीं मिला है. कर्मचारियों के अनुसार पहले तीन से चार बार आउटसोर्स कंपनी को पत्र लिखकर वेतन की मांग की. कंपनी की तरफ से आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिला. कर्मचारियों का कहना है कि परिवार के आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ रहा है. कर्मचारियों की मांग है कि जिस विभाग में काम कर रहे हैं, उसी विभाग से वेतन दिया जाए.

    उन्होंने बताया कि हमीदिया अस्पताल में 350 से अधिक वॉड बॉय, 50 से अधिक टेक्नीशियन और 80 से अधिक सफाई कर्मचारी हैं. बीते 4 महीने से किसी का भी वेतन नहीं आया है. कर्मचारियों ने तय किया है वेतन की मांग का मुद्दा मुख्यमंत्री के सामने भी उठायेंगे. हड़ताल के कारण सुबह से मरीजों को दुश्वारी हो रही है. पर्ची काउंटर पर लंबी कतार देखी जा रही है. हमीदिया अस्पताल के अधीक्षक का कहना है कि शासन स्तर पर बात हुई है. जल्द सभी समस्या का समाधान निकल आयेगा. अस्पताल प्रबंधन जल्द से जल्द मामले को सुलझाने में जुटा है. कर्मचारी वेतन मिलने के बाद काम पर लौटने की बात कह रहे हैं.

    Share:

    मध्य प्रदेश की 2 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव 13 नवंबर को, चुनाव आयोग ने जारी किया शेड्यूल

    Tue Oct 15 , 2024
    भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की दो विधानसभा सीटों (Assembly Seats) पर उपचुनाव (By-Elections) का ऐलान हो गया है. मुख्य चुनाव आयुक्त (Chief Election Commissioner) राजीव कुमार ने मंगलवार (15 अक्टूबर) को प्रेस कांफ्रेंस कर चुनाव के शेड्यूल (Schedule) की जानकारी विस्तार से दी है. मध्य प्रदेश की बुधनी और विजयपुर (Budhni and Vijaypur) विधानसभा […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved