• img-fluid

    इंदौर: 800 लीटर घी नकली पाया गया आई जांच रिपोर्ट

  • October 15, 2024

    इंदौर: दीपावली (Diwali) का त्यौहार नजदीक आते ही मिलावट (Adulteration) खोरी की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। जहां असली के नाम पर मिलावटी खाद्य पदार्थ (Food Ingredient) की बिक्री बड़ी मात्रा में की जा रही है। जिला खाद्य आपूर्ति विभाग ने पिछले महीने इंदौर (Indore) के जूनी इलाके (Junee Area) में छापामार कार्रवाई की थी जहां से राजस्थान की एक घी निर्माता फर्म (Ghee Manufacturing Firms) बाल गोपाल डेरी प्रोडक्ट्स, रणपुर, कोटा द्वारा घी को इंदौर के संचार नगर स्थित मार्केटिंग फर्म श्री कुबेर इंटरप्राइजेस के माध्यम से बेचा जा रहा था।


    सूचना के बाद टीम मौके पर पहुंची तो संचालक के पास शहर में खाद्य पदार्थ विक्रय का कोई लाइसेंस नहीं मिला। संचालक ने झाबुआ के पते का लाइसेंस दिखाया। इस मामले में खाद्य विभाग के अधिकारियों ने सैंपल लेकर सैंपल जांच के लिए भेजे थे जहां से सैंपल फेल हो गए हैं। जिसमें करीब 5 लाख 40 हजार रुपये के 800 लीटर घी को अमानक घोषित कर दिया गया है। फिलहाल अभी दो नमूनों की रिपोर्ट विभाग को मिली है। जिसमें घी अमानक स्तर का पाया गया। घी में अन्य तेल मिला है। अभी तीन नमूनों की रिपोर्ट आना बाकी है।

     

    View this post on Instagram

     

    A post shared by Agniban (@dainik_agniban)

    Share:

    इंदौर: ओ स्त्री कल आना... ऐतिहासिक धरोहर को किया भूतिया बिल्डिंग में तब्दील

    Tue Oct 15 , 2024
    इंदौर। इंदौर (Indore) के एमजीएम मेडिकल कॉलेज (MGM Medical College) की पुरातात्विक बिल्डिंग किंग एडवर्ड हॉल (Building King Edward Hall) में हाल ही में एक हेलोवीन पार्टी (Halloween Party) आयोजित की गई। इस पार्टी के दौरान, आयोजकों ने बिल्डिंग की ऐतिहासिकता को नजरअंदाज करते हुए इसे भूतिया (Bhutiya) स्वरूप देने का प्रयास किया। पार्टी के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved