• img-fluid

    स्वर्णगिरी परिक्रमा में शामिल हुए साधु-संत और श्रद्धालु

  • October 15, 2024

    महिदपुर। आश्विन शुक्ल पापंकुशा एकादशी पर्व पर सुबह नारायणा धाम के समीपस्थ ग्राम चिरमिया में स्थित स्वर्णगिरी मुखारविंद पर दुग्धाभिषेक और विशेष पूजन का आयोजन किया गया जिसमें श्रद्धालुओं के साथ साधु-संत शामिल हुए।


    परिक्रमा वीर हनुमान मंदिर आक्याधांगा, बालाजी धाम महू, श्रीकृष्ण सुदामा धाम नारायणा होते हुए मैत्री धाम स्वर्णगिरी पहुँची जहाँ महाआरती के पश्चात परिक्रमा पूर्ण हुई। ग्राम आक्याधांगा के निवासी रामेश्वर आंजना के द्वारा स्वर्णगिरी धाम में भंडारा किया गया। स्वर्णगिरी पर्वत पीठाधीश्वर संत महेंद्र गिरी महाराज, पुजारी प्रेमनारायण शर्मा के साथ उक्त आयोजन में इस बार अतिथि संत गोलोक धाम गौशाला के पंडित शिव गुरु एवं लक्ष्मीनारायण मंदिर उन्हेल के पंडित हर्षद भट्ट ने स्वर्णगिरी महाराज के अभिषेक, ध्वजारोहण और महाआरती के पश्चात स्वर्णगिरी की महिमा का बखान करते हुए कहा कि आज के पर्व पर प्रकृति ने एक अद्भुत संयोग बनाया है। आज स्वर्णगिरी महाराज का अभिषेक स्वयं इंद्र देवता कर रहे हैं हम तो प्रभु कृपा से केवल निमित्त बने हुए हैं।

    Share:

    एक और युद्ध की आहट! एक देश ने ड्रोन से किया अटैक तो दूसरे ने उड़ा दिया रोड

    Tue Oct 15 , 2024
    सियोल: दुनिया में इस समय दो जगहों पर युद्ध हो रहे हैं. एक इजरायल-ईरान युद्ध हो रहा है जिसमें हिजबुल्लाह से लेकर हमास तक शामिल हैं. वहीं दूसरा युद्ध रूस-यूक्रेन के बीच हो रहा है. इस बीच एक और पूराने दुश्मन देश आपस में भिड़ गए हैं. यह है उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया. उत्तर […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved