• img-fluid

    MP: देखने लायक होगा पातालपानी का नया स्टेशन भवन

  • October 15, 2024

    दो मंजिला बिल्डिंग के काम ने पकड़ी गति

    इंदौर। रेलवे (Railway) द्वारा इंदौर-खंडवा ब्रॉडगेज (Indore-Khandwa broad gauge) प्रोजेक्ट के तहत पातालपानी (Patalpani) स्टेशन को नया रूप दिया जा रहा है। यह इस रेल खंड का इकलौता स्टेशन होगा, जहां बड़ी और छोटी लाइन होंगी। रेलवे ने तय किया है कि पर्यटन (Tourism) और प्राकृतिक (Natural) महत्व को देखते हुए पातालपानी को आधुनिक स्टेशन बिल्डिंग की सौगात दी जाएगी।



    दो मंजिला आकार की यह बिल्डिंग देखने लायक होगी, जहां यात्रियों के लिए सभी जरूरी सुविधाएं होंगी। वहां टिकट काउंटरों के अलावा शानदार बैठक व्यवस्था, टॉयलेट, रेस्त्रां, पार्किंग, पक्की एप्रोच रोड, सुंदर लाइटिंग, ऊंचे प्लेटफॉर्म और आकर्षक स्टेशन भवन जैसे आकर्षण जोड़े गए हैं। इन दिनों नई बिल्डिंग बनाने का काम तेजी से हो रहा है। एक मंजिल का सिविल वर्क पूरा होने के बाद अब दूसरी मंजिल के बीम-कॉलम बनाने का काम शुरू हो गया है।

    मार्च-अप्रैल तक होगी तैयार
    सूत्रों ने बताया कि अगले साल मार्च-अप्रैल तक नई बिल्डिंग पूरी तरह तैयार हो जाएगी। तेजी से काम हुआ तो और पहले भी यह काम हो सकता है। पातालपानी इसलिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि यहीं से पातालपानी-कालाकुंड हेरिटेज ट्रेन चलती है और यहीं से इंदौर-खंडवा ब्रॉडगेज बदले हुए अलाइनमेंट से बिछाई जाना है।

    Share:

    इन्दौर : बायपास पर एक्टिवा सवार युवक-युवती को ट्रक ने मारी टक्कर, युवक की मौत

    Tue Oct 15 , 2024
    इन्दौर। बायपास (bypass) पर एक्टिवा (Activa) से जा रहे युवक-युवती (young man and woman) को एक ट्रक (truck) वाले ने टक्कर मार दी। घटना में युवक की मौत हो गई, जबकि युवती को गंभीर चोटें लगने के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है। दोनों बड़वानी जिले के ठीकरी के रहने वाले हैं। यहां दोनों […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved