• img-fluid

    मिस्र में यूनिवर्सिटी स्टूडेंट्स की बस पलटी, हादसे में 12 की मौत, 33 घायल

  • October 15, 2024


    नई दिल्ली। विश्वविद्यालय ( university) के छात्रों (students) को ले जा रही एक बस (Bus ) पूर्वोत्तर मिस्र (Egypt) में एक हाइवे पर दुर्घटना (accident) का शिकार हो गई. जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई और 33 अन्य घायल हो गए. स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार रात कहा कि स्वेज स्थित गलाला विश्वविद्यालय के छात्र ऐन सोखना हाइवे से अपने घर लौट रहे थे, तभी यह दुर्घटना हुई. हालांकि मंत्रालय ने यह नहीं बताया कि दुर्घटना का कारण क्या था.

    बयान में कहा गया है कि 28 एंबुलेंस घटनास्थल पर पहुंचीं और घायलों को स्वेज मेडिकल कॉम्प्लेक्स पहुंचाया, लेकिन उनकी स्थिति का खुलासा नहीं किया गया. मिस्र में हर साल घातक यातायात दुर्घटनाओं में हजारों लोगों की जान चली जाती है, जिसका परिवहन सुरक्षा रिकॉर्ड खराब है. तेज रफ़्तार, खराब सड़कें और यातायात कानूनों का खराब कार्यान्वयन ज्यादातर टकराव की वजह बनते हैं.


    मिस्र में ट्रेन हादसा
    इससे पहले मिस्र के मिन्या प्रांत में रविवार को एक पैसेंजर ट्रेन के पिछले हिस्से में एक इंजन टकरा गया. इस ट्रेन हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि कई अन्य घायल हो गए थे. पुलिस ने ट्रेन ड्राइवर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था. उत्तरी अफ्रीकी देश में एक महीने के अंदर यह दूसरा जानलेवा रेल हादसा है.

    पैसेंजर ट्रेन में इंजन की टक्कर
    अधिकारियों के मुताबिक यह हादसा उस वक्त हुआ जब साउथ मिस्र के मिन्या प्रांत में काहिरा जाने वाली पैसेंजर ट्रेन के पिछले हिस्से में एक इंजन की टक्कर हो गई. मिस्र के रेलवे प्राधिकरण ने बताया कि यह टक्कर मिन्या प्रांत में हुई, जो काहिरा से करीब 270 किलोमीटर साउथ में नील नदी के किनारे स्थित है.

    घायलों को चल रहा इलाज
    इंजन के टकराने से पैसेंजर ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए. इश हादसे में 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए, जिनका अस्पताल में इलाज कराया गया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, घटना के कुछ देर बाद ही काहिरा जाने वाली ट्रेन ने फिर से अपनी यात्रा जारी रखी. वहीं, इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. वहीं, 20 से ज्यादा घायलों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

    Share:

    मणिपुर पर आज दिल्ली में बैठक, मैतई-कुकी-नागा समुदाय के MLA होंगे शामिल

    Tue Oct 15 , 2024
    डेस्क: पिछले साल मणिपुर में जातीय हिंसा भड़कने के बाद पहली बार मैतेई, कुकी और नागा समुदायों के विधायक मंगलवार को नई दिल्ली में एक जॉइंट मीटिंग करने वाले हैं. इस बात की जानकारी गृह मंत्रालय की ओर से दी गई है. उन्होंने कहा कि मीटिंग में शामिल होने के लिए तीन नागा विधायक दिल्ली […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved