• img-fluid

    SCO Summit: तनाव के बीच जयशंकर आज पहुंचेंगे पाकिस्तान, शंघाई शिखर सम्मेलन के लिए विदेश मंत्री की पहली यात्रा

  • October 15, 2024

    लाहौर। विदेश मंत्री (Foreign Minister) एस. जयशंकर (S. Jaishankar) शंघाई सहयोग संगठन (SCO) सम्मेलन ( Summit) में भाग लेने मंगलवार को पाकिस्तान (Pakistan) पहुंचेंगे। पिछले कई वर्षों से दोनों के संबंधों में तनाव के बीच भारत (India) की ओर से पाकिस्तान की यह पहली उच्च स्तरीय यात्रा होगी। दोनों पक्षों ने शिखर सम्मेलन से इतर जयशंकर और उनके पाकिस्तानी समकक्ष इशाक डार के बीच किसी भी द्विपक्षीय वार्ता से इन्कार किया है।


    इस्लामाबाद पहुंचने के तुरंत बाद जयशंकर एससीओ सदस्य देशों के स्वागत के लिए पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ की मेजबानी में आयोजित स्वागत भोज में शामिल होंगे। करीब नौ साल बाद यह पहला मौका है, जब भारत के विदेश मंत्री पाकिस्तान की यात्रा करेंगे। कश्मीर मुद्दे और सीमा पार आतंक को लेकर दोनों देशों के बीच संबंधों में अब भी बर्फ जमी हुई है।

    इमरान की पार्टी के 200 कार्यकर्ता गिरफ्तार : एससीओ सम्मेलन के दौरान इस्लामाबाद में प्रदर्शन की योजना बना रहे पूर्व पीएम इमरान खान की पार्टी के 200 कार्यकर्ता गिरफ्तार किए गए हैं। उन्होंने सम्मेलन के दौरान डी-चौक पर प्रदर्शन की घोषणा की थी।

    सीपीईसी पर सहयोग बढ़ाएंगे चीनी पीएम : चीन के पीएम ली कियांग सोमवार को 4 दिनी यात्रा पर पाकिस्तान पहुंचे। वह एससीओ के अलावा पाकिस्तानी पीएम शहबाज शरीफ के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे और सीपीईसी (चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारा) सहित पारस्परिक हितों के मुद्दों पर चर्चा करेंगे।

    Share:

    आलिया भट्ट ने अपने ADHD डिसऑर्डर को लेकर की बात, जानिए क्या हैं इसके लक्षण

    Tue Oct 15 , 2024
    मुंबई। एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt) इन दिनों अपनी फिल्म जिगरा के प्रमोशन में लगी हुई हैं। हाल ही के एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने बतया कि उन्हें एडीएचडी (ADHD ) यानी अटेंशन डेफिसिट हाइपरएक्टिविटी डिसऑर्डर है। इस समस्या का पता अक्सप बचपन या फिर जवानी में लगता है। कुछ लोगों को ये समस्या बड़े […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved