• img-fluid

    बिग बॉस कन्नड़ के खिलाफ कर्नाटक राज्य महिला आयोग ने दिया नोटिस

  • October 15, 2024

    नई दिल्‍ली। कुंबलगोडु पुलिस (Kumbalagodu Police) ने कथित तौर पर कर्नाटक राज्य महिला आयोग (Karnataka State Women’s Commission) की शिकायत के बाद नोटिस जारी किया, जिसमें शो में एक विवादास्पद कार्य को लेकर चिंता जताई गई थी।

    यह मुद्दा किच्चा सुदीप द्वारा होस्ट किए गए शो के “स्वर्ग और नर्क” टास्क से उत्पन्न हुआ। रिपोर्ट के अनुसार, टास्क के लिए प्रतिभागियों को अलग-अलग वर्गों में विभाजित किया गया था, जिनमें से कुछ को जेल जैसी सेटिंग में रखा गया था।
    महिला आयोग की शिकायत में मल्टी-कैमरा वातावरण में महिला प्रतियोगियों की निजता के संभावित उल्लंघन का उल्लेख किया गया है। रिपोर्ट में जेल जैसे कमरों में अपर्याप्त सुविधाओं के बारे में भी चिंता जताई गई है, जिसमें उचित भोजन, स्वच्छता की कमी और प्रतियोगियों के साथ समग्र व्यवहार शामिल है।

    आयोग ने दावा किया कि इन शर्तों से महिला प्रतियोगियों की गरिमा और निजता का हनन होता है। रिपोर्ट के अनुसार, कर्नाटक महिला आयोग की अध्यक्ष नागलक्ष्मी चौधरी ने मामले की गहन जांच का वादा किया है।



    कुंबलगोडु पुलिस ने शो के आयोजकों को पूछताछ के लिए उपस्थित होने का निर्देश दिया है। समाचार पोर्टल के अनुसार, पुलिस ने विवादास्पद कार्य वाले एपिसोड से असंपादित कच्चे फुटेज और ऑडियो भी प्रस्तुत करने को कहा है।
    समाचार पोर्टल ने बताया कि जांच में विफलता के परिणामस्वरूप गंभीर कानूनी परिणाम होंगे, तथा पूर्ण पारदर्शिता की आवश्यकता पर बल दिया गया।

    इस घटना ने दर्शकों और अधिकारियों दोनों के बीच व्यापक बहस को हवा दे दी, जिससे रियलिटी टेलीविज़न शो की नैतिक सीमाओं को बढ़ावा मिला। रिपोर्ट के अनुसार, टास्क की शर्तों और प्रतियोगियों, विशेष रूप से महिलाओं के साथ व्यवहार ने काफी सार्वजनिक जांच को आकर्षित किया है।

    पुलिस ने पांच महिला प्रतिभागियों के बयान दर्ज किए हैं, जिन्हें विवादास्पद टास्क के दौरान ‘नर्क’ की तरफ बंद कर दिया गया था। महिला प्रतिभागियों ने किसी भी तरह के मानवाधिकार उल्लंघन से इनकार किया और पुलिस को बताया कि उनकी सहमति के बिना उन पर कुछ भी थोपा नहीं गया, समाचार पोर्टल ने मामले से जुड़े लोगों के हवाले से बताया।

    रिपोर्ट के अनुसार, बिग बॉस कन्नड़ ने अभी तक इस पर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है, लेकिन कंटेंट मैनेजरों ने टास्क से ‘स्वर्ग और नर्क’ की स्थिति को हटा दिया है और प्रतिभागियों को घर में रहने के मूल तरीके पर लौटने के लिए कहा है।

    Share:

    Bigg Boss 18 के घर एलिस ने इस कंटेस्टेंट को दी गंदी गाली, क्या सलमान लेंगे एक्शन?

    Tue Oct 15 , 2024
    मुंबई। सलमान खान (Salman Khan) के फेमस कॉन्ट्रोवर्शियल शो बिग बॉस 18 (Bigg Boss 18 ) में इस वक्त काफी कुछ देखने को मिल रहा है। ये शो काफी सुर्खियां बटोर रहा है। घर के अंदर अब कंटेस्टेंट के बीच काम को लेकर हो या फिर रिश्ते को लेकर बवाल मचना शुरू हो चुका है। […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved