• img-fluid

    झारखंड चुनाव की घोषणा से पहले JMM का चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप, कहा-BJP की कठपुतली है EC

  • October 15, 2024

    रांची. चुनाव आयोग (EC) आज झारखंड और महाराष्ट्र (Jharkhand and Maharashtra) के चुनावों (Election) की तारीखों का ऐलान करने वाला है. इस बीच झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Chief Minister Hemant Soren) की पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने चुनाव आयोग (Election Commission) पर निशाना साधा है. जेएमएम नेता मनोज पांडेय ने आरोप लगाया है कि बीजेपी (BJP) नेताओं को कल ही चुनाव के ऐलान की जानकारी मिल गई थी. पांडेय ने चुनाव आयोग को कठपुतली भी कहा है.


    मनोज पांडेय ने कहा,’हम चुनाव के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. लेकिन आज चुनाव की घोषणा होने वाली है और इसकी जानकारी बीजेपी के नेताओं को कल ही हो गई थी. ये बहुत गंभीर विषय है. क्या बीजेपी नेताओं के इशारे पर चुनाव आयोग काम करता है? हिमंत बिस्वा सरमा कल अपने एक बयान में बोल गए कि आज चुनाव की घोषणा होने वाली है. किसी आयोग को इस कदर कठपुतली बनाकर रखना ये गंभीर बात है.’

    झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर चुनाव
    बता दें कि झारखंड में विधानसभा चुनाव राज्य की सभी 81 सीटों पर होना है. झारखंड विधानसभा का कार्यकाल 5 जनवरी 2025 को समाप्त होने वाला है. राज्य में पिछला विधानसभा चुनाव दिसंबर 2019 में हुआ था.

    गिरफ्तारी से पहले सोरेन ने दिया था इस्तीफा
    बता दें कि हेमंत सोरेन ने 4 जुलाई 2024 को तीसरी बार झारखंड के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी. हेमंत सोरेन ने गिरफ्तारी से पहले सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि, जमानत पर रिहा होने के बाद उन्होंने फिर से सीएम पद ग्रहण कर लिया. गिरफ्तारी से पहले वह 4 साल 188 दिन तक इस पद पर रहे थे, लेकिन मनी लॉन्ड्रिंग केस में उन्हें इसी साल की शुरुआत में गिरफ्तार कर लिया गया था.

    पहली बार 2013 में सीएम बने थे हेमंत
    हेमंत सोरेन ने पहली बार 13 जुलाई 2013 को सीएम पद की शपथ ली थी. अपने पहले कार्यकाल में वह 1 साल 168 दिन तक इस पद पर रहे थे. हेमंत सोरेन ने दूसरी बार 29 दिसंबर 2019 को सीएम पद की शपथ ली थी.

    Share:

    Varanasi: विश्व प्रसिद्ध भरत मिलाप के 480 साल के इतिहास में पहली बार पुलिस ने बरसाई लाठियां, लोगों में आक्रोश

    Tue Oct 15 , 2024
    वाराणसी। वाराणसी (Varanasi) के नाटी इमली (Nati Imli) में विश्व प्रसिद्ध भरत मिलाप (World famous Bharat Milap) के दौरान लीला प्रेमियों पर पुलिस ने रविवार को जमकर लाठियां बरसाईं। लीला के 480 साल के इतिहास (480 years of history) में पहली बार भरत मिलाप के दौरान लाठियां बरसने से लोग आक्रोशित है। समाजवादी पार्टी के […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved