• img-fluid

    Haryana: आदमपुर से 56 साल बाद विश्नोई परिवार को मिली हार, अब राज्यसभा के लिए लॉबीइंग में जुटे कुलदीप

  • October 15, 2024

    चड़ीगढ़। हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) में आदमपुर की सीट पर बिश्नोई परिवार (Bishnoi family) के भव्य बिश्नोई की हार के बाद अब कुलदीप बिश्नोई (Kuldeep Bishnoi) की नजर राज्यसभा सीट पर है। उन्होंने इसको लेकर दिल्ली का दौरा भी शुरू कर दिया है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वह राज्यसभा सीट के लिए लॉबीइंग में जुट गए हैं। राज्यसभा सांसद कृष्ण लाल पंवार (Rajya Sabha MP Krishna Lal Panwar) के विधायक बनने के बाद सदन में एक सीट खाली हो गई है। कृष्ण लाल पंवार ने इस बार इसराना विधानसभा सीट पर जीत हासिल की है।


    कुलपीप बिश्नोई के बेटे और भजनलाल के पोते भव्य बिश्नोई को इस बार आदमपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी चंद्र प्रकाश से 1268 वोटों से हार का सामना करना पड़ा। इस सीट पर बीजेपी की मजबूत पकड़ मानी जाती थी। 1968 से ही आदमपुर की सीट बिश्नोई परिवार के ही हाथ में रही है। पहली बार है जब छोटे अंतर से इस परिवार के उम्मीदवार को हार का मुंह देखना पड़ा।

    2022 में ही कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस से बीजेपी में आए थे। अपने परिवार की हार के बाद अब वह चाहते हैं कि उन्हें दूसरी तरफ कोई फपायदा मिले। उनके एक करीबी के मुताबिक बिश्नोई अब बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से संपर्क साध रहे हैं। हाल ही में उन्होंने उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से भी मुलाकात की। उनके साथ उनके बेटे भव्य बिश्नोई और परिवार के अन्य लोग भी मौजूद थे।

    बिश्नोई ने इस मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी पोस्ट की थीं। उन्होंने अपने पिता और पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल की भी एक तस्वीर पोस्ट की जिसमें वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात कर रहे थे। यह तस्वीर पोस्ट करके उन्होंने यह बताने की कोशिश की कि बीजेपी नेतृत्व के साथ उनके पुराने संबंध रहे हैं।

    Share:

    बजा चुनावी बिगुल : महाराष्ट्र-झारखंड के साथ यूपी की 10 सीटों के उपचुनाव की तारीखों का आज होगा ऐलान, 3.30 बजे ईसी की प्रेस कांफ्रेंस

    Tue Oct 15 , 2024
    नई दिल्ली. महाराष्ट्र और झारखंड (Maharashtra-Jharkhand) का चुनावी बिगुल (Election bugle) आज बजने वाला है. चुनाव आयोग (election Commission) आज महाराष्ट्र और झारखंड के चुनावों को लेकर 3.30 बजे तारीखों का ऐलान करने जा रहा है. चुनाव आयोग ने बकायदा पत्र जारी कर बताया है कि राजधानी दिल्ली के विज्ञान भवन में दोपहर 3.30 बजे […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved