• img-fluid

    Chhattisgarh: हेड कांस्टेबल की पत्नी-बेटी की हत्या के बाद भड़का आक्रोश, भीड़ ने की आगजनी

  • October 15, 2024

    रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के सूरजपुर जिले (Surajpur district) में एक बदमाश ने स्थानीय बाजार (local market) में हुए एक हेड कांस्टेबल (Head constable) से हुए विवाद के बाद उसकी पत्नी और उसकी नाबालिग बेटी का अपहरण कर लिया और उनकी बेरहमी से हत्या कर दी। इस वारदात के विरोध में गुस्साए स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए और शहर बंद का ऐलान कर दिया। उग्र भीड़ ने आगजनी की और प्रदर्शन किया। भीड़ ने आरोपी कुलदीप साहू के घर के बाहर वाहनों को आग लगा दी और मौके पर पहुंचे एसडीएम पर भी हमला कर दिया। SDM ने किसी प्रकार जान बचा कर पास के थाने में शरण ली।


    सूरजपुर के पुलिस अधीक्षक एमआर अहिरे ने बताया कि रविवार शाम साहू ने एक कांस्टेबल घनश्याम सोनवानी पर बाजार क्षेत्र में बहस के बाद खौलता हुआ तेल फेंककर हमला किया। आरोपी ने भागते समय पुलिस टीम को कुचलने का प्रयास किया। आरोपी की तलाश के लिए सात टीमें बनाई गई हैं। सोनवानी को चोटें आई हैं। वह अब अस्पताल में है। इसके बाद, वह दुर्गा जुलूस के दौरान ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल तालिब शेख के घर गया और उसकी नाबालिग बेटी और उसकी पत्नी की हत्या कर दी।

    इस घटना को लेकर इलाके में तनाव फैल गया। आक्रोशित भीड़ ने आरोपी और कांग्रेस से जुड़े छात्र संगठन एनएसयूआई के जिला सचिव कुलदीप साहू के घर आग लगा दी। इसके बाद आग बुझाने के लिए फायरब्रिगेड मौके पर पहुंची, लेकिन आक्रोशित भीड़ ने दमकल कर्मियों को आग बुझाने से रोक दिया। इस बीच स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मौके पर पहुंचे एसडीएम पर भी भीड़ ने हमला कर दिया। एसडीएम को भागकर अपनी जान बचानी पड़ी।

    बताया जाता है कि सूरजपुर के एसडीएम मौके पर पहुंचे और भीड़ से दमकल कर्मियों को आग बुझाने देने की अपील की। जनता का गुस्सा इतना था कि एसडीएम को पीटने लगे। किसी तरह एसडीएम अपनी जान बचाकर नजदीकी पुलिस स्टेशन तक पहुंचे। घटना रविवार रात की है जब तालिब शेख ड्यूटी पर थे। घर लौटने पर उन्होंने पाया कि उनकी पत्नी मेहू फैज (38) और बेटी आलिया शेख (12) घर में नहीं थीं। घर में चारों ओर खून के छींटे फैले थे। उन्होंने तुरंत वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी जिसके बाद जांच शुरू की गई।

    सूरजपुर के पुलिस अधीक्षक एमआर अहिरे ने बताया कि सोमवार सुबह पुलिस ने पिढ़ा गांव में तालिब शेख की पत्नी मेहू फैज और बेटी आलिया शेख की लाशें बरामद की। साहू को गिरफ्तार करने के प्रयास में पुलिस ने उसकी कार पर गोली चलाई, जिससे उसका टायर फट गया, लेकिन वह भागने में सफल रहा। जब तक साहू पकड़ा नहीं जाता और हम चैन से नहीं बैठेंगे। यह पुलिस पर हमला है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस बीच, पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ में कानून व्यवस्था की स्थिति पर चिंता जताई।

    भूपेश बघेल ने एक्स पर लिखा, ‘सूरजपुर में हेड कांस्टेबल की पत्नी और बेटी की हत्या कर दी गई। हत्यारे ने एक कांस्टेबल पर गर्म तेल डाला। जनता का कानून व्यवस्था से विश्वास उठ गया है। जनता अब खुद न्याय करने निकल पड़ी है। घरों में आगजनी की घटनाओं के बारे में सुनकर व्यथित हूं। कवर्धा के लोहारीडीहा में भी यही हुआ था। लोगों ने कलेक्ट्रेट में आग लगा दी थी। मैं सभी से शांति बनाए रखने की अपील करता हूं और अनुरोध करता हूं कि वे कानून को अपने हाथ में न लें।’

    Share:

    India Canada Row: हमारे पास स्‍पष्‍ट सबूत, कनाडा ने फिर लगाए भारत पर आरोप, मिला करारा जवाब

    Tue Oct 15 , 2024
    ओटावा । भारत और कनाडा(India and Canada) के रिश्ते एक बार फिर तल्ख हो गए हैं। उच्चायुक्तों और राजनयिकों(High commissioners and diplomats) को वापस बुलाए जाने के बीच कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो(Canadian Prime Minister Justin Trudeau) ने भारत पर गंभीर आरोप (Serious allegations against India)लगाए हैं। ट्रूडो का कहना है कि सुरक्षा अधिकारियों ने […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved