• img-fluid

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने

  • October 14, 2024


    नई दिल्ली । दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी (Delhi Chief Minister Atishi) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मुलाकात की (Met) । दोनों की शिष्टाचार मुलाकात सोमवार को पीएम आवास पर हुई। इसकी तस्वीर प्रधानमंत्री कार्यालय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर की है। दिल्ली की मुख्यमंत्री बनने के बाद आतिशी ने पहली बार पीएम मोदी से मुलाकात की।


    पीएम मोदी से मुलाकात के बाद सीएम आतिशी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर फोटो शेयर करते हुए लिखा, ”आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से मुलाकात की। मैं हमारी राजधानी के कल्याण और प्रगति के लिए केंद्र और दिल्ली सरकार के बीच पूर्ण सहयोग की आशा करती हूं।” दिल्ली के सीएम पद से अरविंद केजरीवाल के इस्तीफा देने के बाद 21 सितंबर को आतिशी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। उन्हें उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई थी। आतिशी कालकाजी सीट से विधायक हैं और दिल्ली सरकार के कई विभागों की जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं।

    शपथ लेने के साथ ही आतिशी दिल्ली की कुर्सी पर विराजमान होने वाली तीसरी महिला मुख्यमंत्री बनी। आतिशी से पहले स्वर्गीय सुषमा स्वराज और शीला दीक्षित दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं। आतिशी के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार में आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय, मुकेश अहलावत, इमरान हुसैन, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत ने मंत्री पद की शपथ ली थी। आतिशी के मंत्रिमंडल में मुकेश अहलावत नया नाम है। बाकी, चार केजरीवाल सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं।

    आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को कथित शराब घोटाला मामले में सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिली थी। लेकिन, जमानत के दौरान केजरीवाल पर कई प्रतिबंध भी लगाए गए थे। जैसे कि वह सीएम दफ्तर नहीं जा सकते हैं, किसी फाइल पर साइन नहीं कर सकते हैं, साथ ही केस के बारे में कोई टिप्पणी नहीं कर सकते हैं। जमानत मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि अगर जनता मुझे ईमानदार मानती है और दोबारा चुनती है, तो मैं मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठूंगा।

    Share:

    अर्थशास्त्र के नोबेल पुरस्कार का ऐलान, जानिए किसे मिला ये सम्मान

    Mon Oct 14 , 2024
    नई दिल्ली: रॉयल स्वीडिश एकेडमी ऑफ साइंसेज (Royal Swedish Academy of Sciences) ने अर्थशास्त्र के क्षेत्र में 2024 के नोबेल पुरस्कार की घोषणा (Nobel Prize announcement) कर दी है. यह पुरस्कार डारोन ऐसमोग्लू, साइमन जॉनसन और जेम्स ए. रॉबिन्सन को दिया गया है. इन्हें यह सम्मान संस्थान कैसे बनते हैं और लोगों की खुशहाली को […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved