• img-fluid

    baba siddiqui: हम लोगों को बहुत पीड़ा…, बाबा सिद्दीकी की हत्या के सवाल पर भावुक हुए तेजस्वी

  • October 14, 2024

    मुंबई । महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री,(Former Maharashtra Minister) तीन बार के विधायक और हाल ही में कांग्रेस छो राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी, एनसीपी अजित पवार गुट (NCP Ajit Pawar faction)ज्वाइन करने वाले सीनियर लीडर बाबा सिद्दीकी(senior leader baba siddiqui) की गोली मारकर हत्‍या (shot dead)कर दी गई है। उनकी हत्या पर फिल्मी से लेकर सियासी बिरादरी मर्माहत है। बिहार के नेता प्रतिपक्ष सह आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने उनकी हत्या पर बड़ा बयान दिया है। उनसे मुलाकात और गोपालगंज की बातों को याद करते हुए तेजस्वी यादव भावुक हो गए और कहा कि अब कोई सुरक्षित नहीं है। बाबा सिद्दीकी का लालू यादव से बहुत करीब का रिश्ता है। तेजस्वी यादव ने कहा है कि उनकी हत्या से यह साबित हो गया है कि हत्यारों का मन काफी बढ़ गया है जिनपर राज्य सरकारों का लगाम नहीं है। उनकी हत्‍या ऐसे समय में की गई है, जब महाराष्‍ट्र में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं।


    पटना में पत्रकारों से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि जिस प्रकार से उनकी गोली मारकर हत्या की गयी है वह बहुत दुखद है। हमलोगों को बहुत पीड़ा हुई है। दुख की इस घड़ी में उनके परिवार के प्रति हमारी पूरी संवेदना है। बाबा सिद्दीकी हमारे ही जिला गोपालगंज के मूल निवासी थे। कुछ दिनों पहले जब हम मुंबई गए थे तो मुलाकात हुई थी। यह आश्चर्य करने वाली बात है कि मुंबई इतना बड़ा शहर है। खासकर बांद्रा का जो लोकेशन है, अगर वहां ऐसी वारदात हो जाती है तो कोई भी सुरक्षित नहीं है। हत्यारों का मन बहुत बढ़ गया है। ऐसी हालत में राज्य सरकारों को लॉ एंड ऑर्डर को लेकर कुछ करना पड़ेगा।

    दरअसल बाबा सिद्दीकी का परिवार गोपालगंज के मांझा के शेखटोला का निवासी है। उनके रिश्तेदारी के लोग शेखटोला में आज भी रहते हैं। जियाउद्दीन सिद्दीकी उर्फ बाबा सिद्दीकी गांव आते जाते रहते थे। हाल ही में गोपालगंज आए बाबा सिद्दीकी ने अपने गांव के पुराने मित्र और परिवार के सदस्यों से मुलाकात की थी। एक सरकारी स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने पठन पाठन सामग्री का वितरण भी किया था। उनका लालू यादव से काफी लगाव था। उनकी मौत की खबर से शेख टोला में आज सन्नाटा पसरा है। गांव के लोग गम में हैं।

    बताते चलें कि बाबा सिद्दीकी को शनिवार की देर रात मुंबई में उनके बेटे के ऑफिस के बाहर गोली मार दी गयी थी। उन्हें तत्काल अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी। तीन बदमाशों ने मिलकर गोली मारी जिनमें से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है। एक आरोपी समाचार लिखे जाने तक फरार था। मुंबई पुलिस इसे सुपारी किलिंग मानकर जांच कर रही है। इसमें लॉरेंस विश्वनोई गुट का हाथ माना जा रहा है। हालांकि आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है।

    Share:

    UP : धरनास्थल पर विधायक अतुल प्रधान ने कराई दौड़, विजेताओं को बांटे पुरस्‍कार, आज बुलाई महापंचायत

    Mon Oct 14 , 2024
    लखनऊ । महंगी चिकित्सा एवं शिक्षा (Medical and Education) को लेकर विक्टोरिया पार्क (Victoria Park) में आंदोलन चला रहे विधायक अतुल प्रधान (MLA Atul Pradhan) के धरने (Strike) का रविवार को चौथे दिन था। विधायक ने रविवार को धरनास्थल पर महिला और पुरुष सीनियर वर्ग की दौड़ करा दी। बुजुर्गों ने भी दौड़ लगाई। प्रतियोगिता […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved