• img-fluid

    UP : धरनास्थल पर विधायक अतुल प्रधान ने कराई दौड़, विजेताओं को बांटे पुरस्‍कार, आज बुलाई महापंचायत

  • October 14, 2024

    लखनऊ । महंगी चिकित्सा एवं शिक्षा (Medical and Education) को लेकर विक्टोरिया पार्क (Victoria Park) में आंदोलन चला रहे विधायक अतुल प्रधान (MLA Atul Pradhan) के धरने (Strike) का रविवार को चौथे दिन था। विधायक ने रविवार को धरनास्थल पर महिला और पुरुष सीनियर वर्ग की दौड़ करा दी। बुजुर्गों ने भी दौड़ लगाई। प्रतियोगिता विजेताओं को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। दूसरी ओर, आज अतुल प्रधान ने धरनास्थल पर महापंचायत बुलाई है। जिसमें कलक्ट्रेट कूच और आगे के आंदोलन की रणनीति पर विचार विमर्श कर सर्वसम्मति से निर्णय लिया जाएगा।

    अतुल प्रधान ने बताया कि सोमवार को धरना स्थल पर महापंचायत बुलाई है जिसमें मेरठ के साथ ही आसपास के जिलों से लोग हिस्सा लेंगे। महापंचायत में आंदोलन के अगले कदम को लेकर सर्वसम्मति से निर्णय लिया जाएगा कि विक्टोरिया पार्क में ही धरना जारी रखे अथवा कलेक्ट्रेट कूच करें। उन्होंने कहा कि इन मुद्दों का हल नहीं होने तक वह आंदोलन समाप्त नहीं करेंगे। अतुल ने कहा कि प्रशासन ने उन्हें कलक्ट्रेट के बजाए विक्टोरिया पार्क में बैठाकर खिलाड़ियों से भिड़ने को छोड़ दिया था, लेकिन वह खिलाड़ियों से टकराव नहीं करेंगे। उनकी प्रतियोगिता ही करा रहे है।


    रोजाना प्रतियोगिता-कार्यक्रम
    रविवार को धरना स्थल विक्टोरिया पार्क में विधायक अतुल प्रधान की ओर से महिला और पुरुष सीनियर वर्ग की 400 मीटर, 800 मीटर और 1600 मीटर की दौड़ का आयोजन कराया। 50 वर्ष आयु से अधिक वरिष्ठ नागरिकों की भी दौड़ कराई गई। 127 साल के बुजुर्ग धावक धर्मपाल गुर्जर भी आए। दोपहर में प्रतियोगिता का उद्घाटन विधायक अतुल प्रधान और सपा जिलाध्यक्ष विपिन चौधरी ने किया। 19 अक्तूबर को जाहरवीर कार्यक्रम रखा गया है।

    इन संगठनों का समर्थन
    विधायक अतुल प्रधान के आंदोलन को समर्थन देने वालों में क्षेत्रीय गांधी आश्रम संगठन मेरठ, पटेल सेवा जागृति समिति,भारतीय किसान यूनियन भानु, भारतीय किसान यूनियन पथिक, गुर्जर महासभा बागपत, ब्राह्मण महासभा मेरठ, सरदार वीएम सिंह का संगठन,भारतीय किसान मजदूर संघ ने समर्थन दिया।

    वरिष्ठ नागरिकों की दौड़ में जयवीर और पप्पू जीते
    विक्टोरिया पार्क में विधायक अतुल प्रधान के चल रहे धरना स्थल पर रविवार को हुई दौड़ प्रतियोगिता में वरिष्ठ नागरिकों की दौड़ में जयवीर सिंह और पप्पू ने बाजी मारी। 50 वर्ष से अधिक की आयु वर्ग में जयवीर सिंह प्रथम रमेश चंद दूसरे और करण सिंह भाटी तीसरे स्थान पर रहे। 70 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में पप्पू पहले नरेश दूसरे और ध्यान सिंह तीसरे स्थान पर रहे। 400 वर्ग मीटर दौड़ में वैभव मेरठ और नीरू पाठक अलीगढ़ पहले स्थान पर रही। 800 मीटर दौड़ में तन्वी मालिक और प्रियांशु मेरठ पहले स्थान पर रहे। 1600 मीटर दौड़ में राखी बुलंदशहर और गौरव नोएडा पहले स्थान पर रहे।

    Share:

    Haridwar: प्रयाग महाकुंभ में गैर हिंदुओं का प्रवेश नहीं होने देगा अखाड़ा परिषद

    Mon Oct 14 , 2024
    हरिद्वार। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (akhil bhaarateey akhaada parishad) ने प्रयाग कुंभ (Prayag Maha Kumbh) में गैर हिंदूओं (non-Hindus) के प्रवेश (enter) को वर्जित (forbidden) करने का निर्णय किया है। परिषद के अध्यक्ष व निरंजनी अखाड़े (Niranjani Akharas) के श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज (Srimahant Ravindrapuri Maharaj) ने कहा कि कहीं थूक कर, कहीं मूत्र कर सनातन […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved