• img-fluid

    UP : बहराइच में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान बवाल, पथराव और फायरिंग में एक की मौत, थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज सस्पेंड

  • October 14, 2024

    बहराइच । यूपी (UP) के बहराइच जिले (Bahraich district) के महराजगंज इलाके में रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन (Durga statue immersion) के जुलूस के दौरान पत्थरबाजी (Stonewalling), फायरिंग (Firing) और आगजनी हुई. इस घटना में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनमें से एक की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई. इस घटना के बाद पूरे इलाके में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है. इस मामले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद लापरवाही बरतने वाले हरदी थाने के प्रभारी और चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया है.

    यह मामला हरदी थाना इलाके के रेहुआ मंसूर गांव का है. यहां रविवार की शाम मां दुर्गा की मूर्ति विसर्जन के लिए निकली थी. जुलूस जब महराजगंज बाजार में पहुंचा और लोग जयकारा लगाते हुए अब्दुल हमीद के घर के सामने से जा रहे थे. इसी दौरान अज्ञात लोगों ने मूर्तियों पर पथराव शुरू कर दिया. इतना ही नहीं पथराव के बीच में ही उपद्रवियों ने फायरिंग भी कर दी. इनमें रेहुआ मंसूर गांव के ही रहने वाले राम गोपाल मिश्रा (22) पुत्र कैलाश नाथ को गोली लग गई, जबकि एक अन्य शख्स भी घायल हो गया.


    कड़ी सुरक्षा के बाद फिर शुरू किया गया विसर्जन
    इस घटना में घायल हुए दोनों युवकों को जिला अस्पताल ले जाया गया, लेकिन मेडिकल कॉलेज बहराइच में इलाज के दौरान एक की मौत हो गई. जब इसकी जानकारी महाराजगंज बाजार में पहुंची तो विसर्जन के लिए जा रहे लोगों ने वाहनों और घरों में तोड़फोड़ कर आग लगा दी. खबर है, इसमें चार घर जल गए. हिंसा और आगजनी के बाद मूर्तियों के विसर्जन पर रोक लगा दी गई, लेकिन जब इलाके में पुलिस फोर्स तैनात हुई तो फिर विसर्जन शुरू कर दिया गया.

    सीएम योगी ने लिया घटना का संज्ञान
    इस घटना में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तुरंत संज्ञान लिया है. उनकी ओर से तुरंत ट्वीट किया गया कि बहराइच के महसी में माहौल बिगाड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा. सबको सुरक्षा की गारंटी है, लेकिन उपद्रवियों और जिनकी लापरवाही से घटना घटी है, ऐसे लोगों को चिह्नित कर कठोरतम कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं. प्रतिमा विसर्जन जारी रहेगा. प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों को मौके पर उपस्थित रहकर धार्मिक संगठनों से संवाद कर समय से प्रतिमा विसर्जन कराने के लिए निर्देश दिया गया है.

    CM योगी के निर्देश के बाद लापरवाह अधिकारियों पर एक्शन
    मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि जिनकी लापरवाही से इस प्रकार की घटना घटित हुई, उनकी पहचान की जाए और उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाए. सीएम योगी के निर्देश के बाद बहराइच की एसपी वृंदा शुक्ला ने सख्ती दिखाई और लापरवाही बरतने वाले हरदी थाने के एसओ सुरेश वर्मा और महसी चौकी इंचार्ज शिवकुमार को सस्पेंड कर दिया गया.

    Share:

    यूपी उपचुनाव में नौ सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी बीजेपी, नए चेहरों को मिलेगा अधिक मौका

    Mon Oct 14 , 2024
    लखनऊ । यूपी (UP) की 10 विधानसभा सीटों (Assembly seats) पर होने वाले उप चुनाव (By-elections) के लिए भाजपा (BJP) के केन्द्रीय नेतृत्व ने 9 सीटों पर खुद चुनाव लड़ने का फैसला किया है । साथ ही इन सीटों के लिए नौ प्रत्याशियों के नाम को भी फाइनल कर दिया है। यह भी तय किया […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved