• img-fluid

    मध्यप्रदेश में अब तक बने बीजेपी के इतने सदस्य, दूसरे चरण के सदस्यता अभियान में दो दिन शेष

  • October 13, 2024

    भोपाल: मध्य प्रदेश में सदस्य बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी का सदस्यता अभियान जारी है. अभियान का दूसरा चरण चल रहा है, यह दूसरा चरण 15 अक्टूबर को खत्म हो जाएगा. अगले दो दिन में बीजेपी के सामने 25 लाख सदस्य बनाने का टारगेट है. अब तक सवा करोड़ सदस्य बनाए जा चुके हैं.

    बता दें भारतीय जनता पार्टी ने अपने सदस्यता अभियान के नियमों में बदलाव किया गया है. अब सदस्य बनाने से पहले मंडल स्तर पर समीक्षा समितियों के माध्यम से उनकी आपराधिक कुंडली खंगाली जाएगी, जिसके बाद बीजेपी में सदस्यता दी जाएगी. इधर 5 नवंबर तक सभी जिला अध्यक्षों को सक्रिय सदस्यों की सूची नोटिस बोर्ड पर चस्पा करने को कहा गया है.


    बीजेपी के सदस्यता अभियान के तहत प्रत्येक नए सक्रिय सदस्य को दान के रूप में 100 दोने भी देना होगा. मंडल और जिला स्तर पर नए सदस्यों की स्क्रूटनी के बाद नोटिस बोर्ड पर उनकी सूची लगेगी. 16 से 30 अक्टूबर तक सक्रिय सदस्यों का पंजीकरण होगा. मंडल अध्यक्षों के माध्यम से इसका परीक्षण भी कराया जाएगा, जिसकी मॉनिटरिंग प्रदेश स्तरीय समीक्षा समिति करेगी. इस समिति में सांसद गजेंद्र सिंह पटेल, राज्यसभा सदस्य बंशीलाल गुर्जर और वरिष्ठ नेता शैलेन्द्र शर्मा मौजूद रहेंगे.

    प्राथमिक सदस्यता अभियान के संयोजक भगवानदास सबनानी के अनुसार प्रदेश में सदस्यता अभियान का द्वितीय चरण 15 अक्टूबर को खत्म हो जाएगा. इसके बाद सक्रिय सदस्यता समितियां गठित की जाएंगी. सबनानी के अनुसार जिला अध्यक्षों को 5 नवंबर का समय दिया गया है. सक्रिय सदस्यता पाने के लिए 100 सदस्य बनना जरूरी है.

    Share:

    बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

    Sun Oct 13 , 2024
    मुंबई: मुंबई (Mumbai) में शनिवार देर रात एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की गोली मारकर हत्या (Baba Siddiqui shot dead) कर दी गई थी. अब इस मामले में पुलिस सूत्रों ने चौंकाने वाला खुलासा किया है. सूत्रों का कहना है कि बाबा सिद्दीकी पर शिवा कुमार ने फायरिंग की थी. जो कि अभी फरार है. आरोपियों […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved