• img-fluid

    Jharkhand: साहिबगंज एसबीआई की मुख्य शाखा में लगी भीषण आग, करोड़ों के नुकसान की आशंका

  • October 13, 2024

    साहिबगंज. झारखंड (Jharkhand) के साहिबगंज (sahibganj) में चौक बाजार स्थित भारतीय स्टेट बैंक (state Bank of India) की मुख्य शाखा (main branch) में शनिवार शाम करीब 5:45 बजे भीषण आग (Huge fire breaks out) लग गई. इस घटना से बैंक को करोड़ों रुपये (Crores of rupees) का नुकसान होने की आशंका है. आग कैसे लगी, इसका कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. आग की वजह से शाखा की तीसरी मंजिल पर ज्यादा नुकसान हुआ है. वहां लोन संबंधी दस्तावेज और अन्य कागजी काम होते हैं.



    स्थानीय लोगों ने सबसे पहले बैंक से आग की लपटें निकलते देखीं और तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचना दी. सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया. करीब घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया, लेकिन तब तक काफी नुकसान हो चुका था.

    बैंक के वकील प्रेमनाथ तिवारी ने बताया कि लोन से संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेज फायर-प्रूफ सेफ में रखे गए थे, जिससे वे सुरक्षित हैं. हालांकि कई अन्य जरूरी कागजात बाहर थे, जो आग की चपेट में आ सकते हैं. नुकसान का सही आकलन जांच के बाद ही हो पाएगा, लेकिन प्रारंभिक अनुमान के अनुसार, करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है.

    एसबीआई की यह शाखा एक चार मंजिला इमारत में है, जहां निचली मंजिल पर दुकानें और ऊपर की मंजिलों पर बैंक का काम होता है. आग मुख्य रूप से तीसरी मंजिल पर लगी, जहां लोन डिपार्टमेंट और स्थानीय जिला प्रबंधक (एलडीएम) का कार्यालय है. फिलहाल, पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें आग लगने के कारणों की जांच में जुटी हैं.

    Share:

    इजरायल-लेबनान सीमा पर बिगड़े हालात देख UN में सेना का योगदान देने वाले देशों में शामिल हुआ भारत

    Sun Oct 13 , 2024
    न्यूयॉर्क । इजरायल-लेबनान सीमा (Israel-Lebanon border) पर बिगड़ती सुरक्षा स्थिति (Deteriorating security situation) पर चिंता व्यक्त करने के एक दिन बाद भारत (India) शनिवार को लेबनान में संयुक्त राष्ट्र अंतरिम बल (यूएनआईएफआईएल) (United Nations Interim Force (UNIFIL) में सेना का योगदान देने वाले देशों में शामिल हो गया। साथ ही इजरायली सेना (Israeli army) की […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved