• img-fluid

    खाने की चीजों को अशुद्ध करने पर बाबा रामदेव बोले- कुरान और इस्‍लाम हो रहा बदनाम

  • October 13, 2024

    नई दिल्‍ली । योग गुरु बाबा रामदेव (Yoga Guru Baba Ramdev)ने यूक वाली जूस और चाय(Juice and tea) सहित खाने की चीजों को अशुद्ध (making food items impure)कर परोसने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि खाने की चीजों को अशुद्ध कर दूसरों को खिलाने की घटनाओं को शर्मनाक करार दिया है। बाबा रामदेव ने मुस्लिम धर्मगुरुओं से आह्वान किया कि वह ऐसी शर्मनाक घटनाओं का पुरजोर विरोध तरीके से विरोध करें। ऐसी शर्मनाक करतूतों में शामिलों लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की भी पैरवी की है।


    बाबा रामदेव ने थूक वाली घटनाओं पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि इस तरह की शर्मनाक घटनाओं पर भी मुस्लिम धर्मगुरु चुप्पी साधे हुए हैं। कहा कि ऐसी घटनाओं से मुस्लिम धर्म और कुरान पाक का प्रचार नहीं होता है। मुसलमान और कुरान ऐसी घटनाओं से बदनाम हो रहे हैं।

    कनखल के दिव्य योग मंदिर में शनिवार को योगगुरु स्वामी रामदेव और आचार्य बालकृष्ण ने कन्या पूजन किया। इस दौरान योगगुरु और आचार्य ने लोगों को दशहरा की शुभकामनाएं दी। योगगुरु ने हाल के दिनों में सोशल मीडिया पर वायरल थूकने, पेशाब करने और गंदगी फैलाने के वीडियो पर कहा कि ऐसी घटनाओं का मौलवियों और धर्मगुरुओं को आगे आकर बोलना चाहिए।

    कहना था कि ऐसे शर्मनाक घटनाओं को अंजाम देने वाली लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। बाबा रामदेव का कहना था कि ऐसी शर्मनाक घटनाओं से इस्लाम का प्रचार नहीं होता है। कहा कि कई दफा इस तरह की घटनाएं हो गई हैं।

    लेकिन मुस्लिम धर्मगुरु ऐसी घटनाओं पर मौन हो जाते हैं। इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए मुस्लिम धर्मगुरुओं को आगे आकर बोलना चाहिए। कहा कि उन्हें कट्टरता से इसका विरोध करना चाहिए। यह सभ्य मानव समाज के लिए कलंक जैसी घटनाएं हैं।

    Share:

    इतने अहंकारी नहीं होते तो आज... हरियाणा चुनाव को लेकर कांग्रेस पर भड़की AAP

    Sun Oct 13 , 2024
    नई दिल्‍ली । हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections)में मिली हार के बाद कांग्रेस (Congress after the defeat)सकते में है। एक के बाद एक बैठकें (one on one meetings)हो रही हैं और हार की वजहों को जानने के लिए फैक्ट फाइंडिंग कमेटी का गठन हुआ है। इस बीच, अब इंडिया गठबंधन में साथी आम आदमी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    मंगलवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved