• img-fluid

    Haryana के CM नायब सिंह सैनी को जान से मारने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

  • October 13, 2024

    चड़ीगढ़। हरियाणा (Haryana) के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (Chief Minister Nayab Singh Saini) को जान से मारने की धमकी (Threat) देने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बताया कि राज्य के जींद जिले में जुलाना में व्हाट्सएप ग्रुप (WhatsApp group) पर यह धमकी दी गई थी। आरोपी की पहचान जींद जिले के देवरार निवासी (Devrar resident) अजमेर के रूप में हुई है। जींद के पुलिस अधीक्षक सुमित कुमार ने बताया कि अजमेर ने 8 अक्टूबर को राज्य में मतगणना के दिन व्हाट्सएप ग्रुप पर जान से मारने की धमकी दी थी।


    पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘जैसे ही मामला पुलिस के संज्ञान में आया प्राथमिकी दर्ज कर ली गई और अजमेर को गिरफ्तार कर लिया गया।’ मालू हो कि हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार और ओलंपिक पहलवान विनेश फोगट ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और भाजपा उम्मीदवार योगेश कुमार को हरा दिया। उन्होंने 6,015 मतों के अंतर से हराकर जुलाना विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की है। हालांकि, नतीजों से पहले कई राजनीतिक जानकारों का मानना था कि फोगाट की जीत का अंतर बड़ा हो सकता है। मगर, अंतिम नतीजे में दोनों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली।

    नई भाजपा सरकार का शपथ ग्रहण 17 अक्टूबर को
    बता दें कि हरियाणा में नई भाजपा सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 17 अक्टूबर को पंचकूला में होगा। पार्टी ने शनिवार को एक बयान में यह जानकारी दी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, भाजपा के सीनियर नेता और कुछ अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा, ‘हमें प्रधानमंत्री की मंजूरी मिल गई है और 17 अक्टूबर को पंचकूला में मुख्यमंत्री व उनके मंत्रिपरिषद का शपथ ग्रहण समारोह होगा।’ शपथ ग्रहण समारोह पंचकूला के सेक्टर पांच स्थित दशहरा मैदान में सुबह 10 बजे होगा। बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के दौरान संकेत दिया था कि अगर पार्टी जीतती है तो नायब सिंह सैनी शीर्ष पद के लिए उसकी पसंद होंगे, जिन्होंने मार्च में मनोहर लाल खट्टर की जगह हरियाणा के मुख्यमंत्री का पद संभाला था।

    Share:

    आतंकवादियों की पार्टी वाला बयान कांग्रेस का अपना प्रतिबिंब, सुधांशु त्रिवेदी का खरगे पर पलटवार

    Sun Oct 13 , 2024
    नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) के ‘आतंकवादियों की पार्टी’ (‘party of terrorists’) वाले बयान पर शनिवार को पलटवार किया। भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी (Sudhanshu Trivedi) ने कहा कि हमेशा आतंकवादियों का समर्थन करने वाली विपक्षी पार्टी अब बीजेपी पर आरोप लगा रही है। सुधांशु त्रिवेदी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    सोमवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved