• img-fluid

    MBBS छात्रा का शव रूस से भारत लाने की तैयारी, MP सरकार ने केंद्र को लिखा पत्र

  • October 12, 2024

    भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की डॉ.मोहन यादव सरकार (Mohan Yadav Government) रूस में पढ़ाई कर रही सृष्टि शर्मा के पार्थिव शरीर को भारत लाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रही है. जिसके लिए सीएम के निर्देश पर मध्य प्रदेश के गृह विभाग ने विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर अनुरोध किया है. गृह विभाग ने विदेश मंत्रालय से रूस में सड़क दुर्घटना में मृत कुमारी सृष्टि शर्मा के पार्थिव शरीर को भारत लाने में आवश्यक सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया है. बता दें कि सृष्टि शर्मा रूस में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही थी, जहां सड़क हादसे में उसकी मौत हो गई.

    बता दें कि मध्य प्रदेश के मैहर निवासी डॉ.राम कुमार शर्मा की बेटी रूस में एमबीबीएस की तैयारी कर रही थी. जहां उसकी सड़क हादसे में मौत हो गई. जब परिजनों को इस बात की जानकारी मिली तो वे दुखी हो गए. परिजनों ने सरकार से सृष्टि के शव को भारत लाने की गुहार लगाई थी. जिसके बाद सरकार ने इसकी तैयारी शुरू कर दी.


    सृष्टि के परिवार और रूसी मीडिया के मुताबिक यह घटना शुक्रवार दोपहर की है. जब एमबीबीएस की छात्रा सृष्टि शर्मा अपने 6 दोस्तों के साथ कार से कहीं जा रही थी. रास्ते में अचानक कार का टायर निकल गया जिससे कार का गेट खुल गया और छात्रा सड़क पर गिर गई. गिरने की वजह से छात्रा के सिर में गंभीर चोटें आईं और उसकी मौके पर ही मौत हो गई. यह भी कहा जा रहा है कि छात्रा ने सीट बेल्ट नहीं लगाई थी जबकि अन्य लोगों ने सीट बेल्ट लगाई हुई थी और उन्हें किसी तरह की चोट नहीं आई.

    इस घटना पर सीएम मोहन यादव ने दुख जताया है. सीएम ने अपने एक्स सोशल मीडिया अकाउंट से एक पोस्ट किया जिसमें उन्होंने पूरे मामले की खबर दी. इसके साथ ही सीएम ने लिखा, “राज्य सरकार इस दुखद घटना में परिवार को हर संभव मदद देने के लिए तैयार है और कुमारी सृष्टि शर्मा के पार्थिव शरीर को शीघ्र और सुरक्षित उनके गृहनगर मैहर, मध्य प्रदेश लाने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के निर्देश पर गृह विभाग ने भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से अनुरोध किया है कि, रूस में एक सड़क दुर्घटना में मृत कुमारी सृष्टि शर्मा पुत्री डॉ. राम कुमार शर्मा निवासी मैहर, मध्यप्रदेश के पार्थिव शरीर को भारत लाने में आवश्यक सहायता प्रदान की जाए.”

    Share:

    'विजयादशमी' पर्व पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने शुभकामनाएं दीं

    Sat Oct 12 , 2024
    नई दिल्ली । ‘विजयादशमी’ पर्व पर (On the occasion of ‘Vijayadashami’) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी (Congress President Mallikarjun Khadge and Rahul Gandhi) ने शुभकामनाएं दीं (Extended Best Wishes) । कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “अधर्म पर धर्म, असत्य पर सत्य एवं अन्याय पर न्याय की विजय […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved