• img-fluid

    VHP नेता के हत्याकांड में NIA का बड़ा एक्शन, बब्बर खालसा चीफ समेत 6 आतंकियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

  • October 12, 2024

    नई दिल्ली: राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने शुक्रवार (11 अक्टूबर) को वीएचपी नेता विकास बग्गा की हत्या के मामले में बब्बर खालसा इंटरनेशनल के प्रमुख वधावा सिंह उर्फ बब्बर और पांच अन्य आतंकियों के खिलाफ चार्जशीट दायर की है. विश्व हिंदू परिषद के नेता बग्गा की 13 अप्रैल 2024 को पंजाब के रूपनगर जिले के नांगल में उनकी हलवाई की दुकान में बीकेआई के आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी.

    NIA के चार्जशीट में बब्बर के साथ दो अन्य फरार आरोपियों का नाम भी शामिल है और तीन गिरफ्तार आरोपियों को इस हत्याकांड के मुख्य अपराधियों के रूप में पहचाना गया है. गिरफ्तार किए गए तीन आरोपियों में से दो की पहचान शूटर मनदीप कुमार उर्फ ​​मंगली और सुरिंदर कुमार उर्फ ​​रीका के रूप में हुई है, दोनों नवांशहर पंजाब के रहने वाले हैं.


    दोनों मुख्य अपराधियों के उपर पर कई धाराओं के तहत चार्जशीट दायर की गई हैं. यूए(पी)एक्ट, आईपीसी और आर्म्स एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया गया है. एनआईए द्वारा आरोपित तीसरा गिरफ्तार आरोपी गुरप्रीत राम उर्फ ​​गोरा है, जो नवांशहर का ही रहने वाला है और उस पर आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. तीनों फरार आरोपी इन गिरफ्तार आरोपियों के संचालक थे. बब्बर ने नवांशहर के हरजीत सिंह उर्फ ​​लाडी और यमुनानगर, हरियाणा के कुलबीर सिंह उर्फ ​​सिद्धू के साथ मिलकर हमले को अंजाम देने के लिए हथियार, गोला-बारूद और पैसे आदि मुहैया कराया था.

    Share:

    नरोत्तम मिश्रा को हराने वाले कांग्रेस MLA राजेंद्र भारती BJP में होंगे शामिल

    Sat Oct 12 , 2024
    डेस्क: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) कांग्रेस (Congress) के विधायक राजेंन्द्र भारती (Rajendra Bharti) के बीजेपी (BJP) में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं. चर्चा है कि राज्य में दो विधानसभा सीटों पर उपचुनाव (By-Elections) होने से पहले कांग्रेस विधायक (MLA) अपना पाला बदल सकते हैं. दरअल, राजेंन्द्र भारती वहीं विधायक हैं, जिन्होंने 2023 […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved