• img-fluid

    इंदौर से चलने वाली ट्रेनें महू से चलेंगी…दौंड और असारवा एक्सप्रेस के महू तक विस्तार की तैयारी

  • October 12, 2024

    पश्चिम रेलवे ने रेलवे बोर्ड को भेजा प्रस्ताव

    इंदौर। महू स्टेशन (Mhow Station) पर ब्रॉडगेज (Broad Gauge) के नए प्लेटफॉर्म तैयार होने के बाद इंदौर (Indore) से चलने वाली दो ट्रेनों को महू (Mhow) से चलाने की तैयारी शुरू हो गई है। पश्चिम रेलवे ने हाल ही में रेलवे बोर्ड को पत्र लिखकर इंदौर-पुणे-दौंड एक्सप्रेस और इंदौर-उदयपुर-असारवा वीरभूमि एक्सप्रेस को महू तक विस्तारित करने का निर्णय लिया है।



    लंबे समय से महू के लोग इंदौर से चलने वाली ट्रेनों के विस्तार का इंतजार कर रहे थे। महू में ट्रेनों के मेंटेनेंस के लिए तीन पिटलाइन और कोचिंग डिपो की सुविधा पहले से ही उपलब्ध है। हाल ही में वहां ट्रेनों की साफ-सफाई के लिए आटोमैटिक वॉशिंग प्लांट भी शुरू कर दिया गया है। इसके अलावा बड़ी लाइन की ट्रेनों का संचालन वहां अब चारों प्लेटफॉर्म से होने लगा है, जिससे कुछ और ट्रेनों के विस्तार की गुंजाइश बढ़ गई है।

    यह होगा प्रस्तावित टाइम टेबल
    आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि पश्चिम रेलवे के प्रस्ताव को जल्द मंजूरी मिलने की उम्मीद है। प्रस्तावित टाइम टेबल के अनुसार महू-दौंड एक्सप्रेस दोपहर 3.55 बजे महू से चलकर शाम 4.20 बजे इंदौर आएगी और शाम 4.30 बजे इंदौर से दौंड की ओर रवाना होगी। इसी तरह दौंड-महू एक्सप्रेस सुबह 8.25 बजे इंदौर आकर 8.35 बजे रवाना होगी और सुबह 9.10 बजे महू पहुंचेगी। इसी तरह महू-असारवा एक्सप्रेस शाम 5.20 बजे महू से चलकर 5.45 बजे इंदौर आएगी और 5.55 बजे इंदौर से रवाना होगी। वापसी में असारवा-इंदौर एक्सप्रेस सुबह 6.20 बजे इंदौर आकर 6.30 बजे रवाना होगी और सुबह 7.05 बजे महू पहुंचेगी।

    Share:

    सरकार के जागने से पहले कितने और परिवार होंगे खत्म, रेल हादसे पर राहुल गांधी का केंद्र पर फूटा गुस्सा

    Sat Oct 12 , 2024
    नई दिल्ली। मैसूर से दरभंगा (darbhanga) जा रही बागमती एक्सप्रेस (Bagmati Express) (12578) तमिलनाडु (Tamil Nadu) के कावरापेट्टई स्टेशन के पास शुक्रवार को मालगाड़ी (goods train) से टकरा गई थी। इस हादसे में कई लोग घायल हुए हैं। वहीं, ट्रेन हादसे पर सियासी बवाल शुरू हो गया है। लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved