• img-fluid

    सीने पर 21 कलश रखकर नौ दिन तक करते हैं उपवास

  • October 12, 2024

    पटना। बिहार के सुपौल में नवरात्रि के अवसर पर मां दुर्गा की आराधना  (Maa Durga) में हर भक्त अपने तरीके से आस्था में लीन है. सुपौल जिले (Supaul district) के राघोपुर प्रखंड के नरहा गांव में 22 वर्षीय एक युवक ने अनोखी हठ पूजा से हर किसी का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. युवक अपने सीने पर 9 कलश स्थापित कर मां दुर्गा की पूजा में जुटा है. उसकी इस पूजा को देखने के लिए लोगों की दूर-दूर से भारी भीड़ उमड़ रही है.



    इस भक्त की आस्था को देखने के लिए आसपास के इलाके के लोग मंदिर में आ रहे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि यह भक्त पिछले तीन सालों से अपने सीने पर कलश रखकर मां की पूजा करता है. पहले वह एक ही कलश रखता था, लेकिन इस बार उसने 9 कलश रखकर पूजा करने का निश्चय किया. इसके साथ ही, वह बिना अन्न और जल के विजयादशमी तक इस व्रत में रहेगा और कलश विसर्जन के बाद ही व्रत तोड़ेगा.

    गांव और आसपास के क्षेत्रों से हिंदू और मुस्लिम दोनों समुदायों के लोग इस अनोखी पूजा को देखने आ रहे हैं. मंदिर में दर्जनों मुस्लिम महिलाएं भी इस हठी भक्त की पूजा को देखने और उसकी आस्था को सराहने के लिए पहुंच रही हैं. इलाके में यह नजारा क्षेत्र में धार्मिक सौहार्द्र और आस्था का अनूठा उदाहरण बना हुआ है.

    दुर्गा पूजा के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
    बता दें, दुर्गा पूजा के मौके पर पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. जिला पदाधिकारी ने बताया कि पूजा पंडालों के पास दंडाधिकारी और पुलिस की तैनाती गई है.

    Share:

    अनिल विज ने कसा तंज, लोगों ने कांग्रेस की जलेबी बना दी

    Sat Oct 12 , 2024
    नई दिल्‍ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections) में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार जीत दर्ज की है। पार्टी के विजय के उत्साहित भाजपा नेता अनिल विज ने शुक्रवार को कांग्रेस पर तंज कसा। न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘राहुल गांधी की दिलचस्पी केवल जलेबी में थी उनकी चुनाव में कोई दिलचस्पी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved