• img-fluid

    MP : निवाड़ी में पेंशन के लालच में कर दी 65 साल की बुजुर्ग की हत्या

  • October 12, 2024

    निवाड़ी। निवाड़ी जिले के ओरछा थाना पुलिस (Orchha police station) ने अंधे कत्ल का खुलासा किया है। दरअसल, सात अक्तूबर 2024 को बनगाय हाइवे चौकी चकरपुर में एक कच्चे रास्ते पर एक अज्ञात अधजला शव पड़ा होने की सूचना पुलिस को मिली थी। सूचना मिलने के बाद ओरछा थाना प्रभारी और चौकी चकरपुर प्रभारी अपनी टीम के साथ घटना स्थल पर पहुंचे। पुलिस ने मौके पर पाया कि अज्ञात व्यक्ति ने हत्या कर साक्ष्य मिटाने की दृष्टि से शव को जलाया है।

    जांच के दौरान पुलिस को मृतक की पहचान घनश्याम कुशवाहा पिता डरू कुशवाहा उम्र 65 साल निवासी ग्राम पलरा थाना उल्दन जिला झांसी उत्तर प्रदेश पता चली। इसके बाद निवाड़ी पुलिस अधीक्षक डॉ. राय सिंह नरवरिया ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ नगद इनाम की घोषणा कर दी। पुलिस को मृतक की जेब से एक जला हुआ मोबाइल एवं आधार कार्ड मिला। घटना स्थल पर टेक्निकल टीम की मदद से मृतक के परिजनों को सूचना दी गई। परिजनों को घनश्याम और उसके मोबाइल की पहचान कराई। पुलिस ने मृतक के निवास मऊरानीपुर से लेकर झांसी शहर एवं हाइवे पर लगे करीब 100 सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। इसी दौरान पुलिस को सफलता मिली।



    झांसी शहर के एक सीसीटीवी में मृतक घनश्याम की मोटर साइकिल पर मृतक के साथ एक महिला और एक पुरुष बैठे दिखाई दिए। टेक्निकल टीम की मदद से दोनों की पहचान कर झांसी एवं आगरा पृथक-पृथक टीमें भेज कर दबिश देकर आरोपियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की। इसमें उन्होंने त्रिकोणीय प्रेम-प्रसंग के चलते घनश्याम की हत्या करना कबूल किया। बताया जा रहा है कि आरोपित सोनिया ने पहले बुजुर्ग घनश्याम को अपने प्रेम जाल में फंसाया था। मृतक रेलवे से रिटायर्ड हुआ था और उसे अच्छी खासी पेंशन आती थी। इसी लालच में सोनिया ने उसे अपने जाल में फंसाया। घनश्याम सोनिया को बोलता था उसके साथ रहे और उधर आरोपी रोहित सोनिया पर अपने साथ रहने के लिये दबाव बनाता था, हत्या की मुख्य वजह यही बना।

    त्रिकोणीय प्रेम-प्रसंग में आरोपिया सोनिया के पूर्व प्रेमी आरोपी रोहित चौधरी ने षड्यंत्र कर मृतक घनश्याम कुशवाहा को बाइक से लेकर सुनसान जगह की तलाश करते हुए झांसी तरफ आए। चकरपुर चौकी क्षेत्र में हाइवे किनारे सुनसान जगह देख कर बनगाय हार कच्चे रास्ते में ले गए और बहाने से बहाने बाइक रुकवा कर मृतक घनश्याम कुशवाहा के सिर में लोहे का सरिया मार दिया, जिससे वह बेहोश हो गया।

    इसके बाद घनश्याम की पहचान छुपाने के लिए उसके शरीर पर तेल डाल कर माचिस से आग लगा दी, जिससे मृतक का चहरा एवं शरीर पूरी तरह से झुलस गया था और आरोपी सोनिया व रोहित उसकी बाइक लेकर भाग गए। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से मृतक की बाइक, कागजात, आरोपी रोहित के खून लगे कपडे, घटना में प्रयुक्त लोहे का सरिया, घटना स्थल से केमिकल की बोतल एवं माचिस जब्त की।

    Share:

    महाराष्ट्र सरकार ने मदरसा टीचरों की सैलरी की तीन गुना? जानिए वजह

    Sat Oct 12 , 2024
    मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शिंदे सरकार ने राज्य के मदरसा टीचरों का वेतन बढ़ाने का फैसला लिया है। कैबिनेट बैठक में इसकी मंजूरी भी दे दी गई। अभी तक मदरसा टीचरों को छह हजार रुपये प्रति माह सैलरी मिलती थी, जिसे अब लगभग तीन गुना बढ़ाकर 16 हजार रुपये कर दिया जाएगा। […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved