• img-fluid

    Lebanon: हिजबुल्ला ने इस्राइली नागरिकों को दी चेतावनी, बोला- फौजी ठिकानों से दूर रहें

  • October 12, 2024

    बेरूत। लेबनान (Lebanon) के उग्रवादी संगठन हिजबुल्ला (Hezbollah) ने इस्राइली नागरिकों (Israeli citizens) को चेतावनी ( warns) जारी की है। हिजुबल्ला ने इस्राइली नागरिकों से इस्राइली सेना (military bases) के ठिकानों से दूर रहने की सलाह दी है। हिजबुल्ला ने आरोप लगाया है कि इस्राइली सेना उत्तरी सीमा पर रिहायशी इलाकों में अपने बेस बनाकर तैनात है। ऐसे में हिजबुल्ला ने इस्राइली नागरिकों को रिहायशी इलाकों में कथित तौर पर मौजूद फौजी ठिकानों से दूर रहने को कहा है ताकि वे सुरक्षित रहें। हिजबुल्ला ने अरबी और हिब्रू भाषा में जारी किए बयान में कहा कि ‘इस्राइली सेना घरों का इस्तेमाल कर रही है और उन्होंने हाइफा, टिबरिस और एक्रे जैसे बड़े शहरों के रिहायशी इलाकों में मिलिट्री बेस बनाए हुए हैं।’ हिजबुल्ला द्वारा इस्राइल पर मिसाइलों और रॉकेट से हमले किए जा रहे हैं।


    इस्राइल ने भी जारी की लेबनान के लोगों के लिए चेतावनी
    वहीं इस्राइली सेना ने भी लेबनान के लोगों को चेतावनी जारी की है। इस्राइली सेना ने दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्ला के ठिकानों पर हमला जारी रखते हुए लेबनानी नागरिकों को दक्षिणी क्षेत्र में अपने घरों की तरफ न लौटने की चेतावनी दी। गौरतलब है कि इस्राइली सेना द्वारा लगातार बेरूत और उसके आसपास के इलाकों में हिजबुल्ला के ठिकानों पर हमले किए जा रहे हैं। इस्राइली हमलों में अब तक लेबनान में 1200 लोगों की मौत हो चुकी है और लाखों लोग अपने घरों को छोड़कर विस्थापित जीवन जी रहे हैं।

    इस्राइली हमले में हिजबुल्ला के दो कमांडर्स ढेर
    इससे पहले शुक्रवार को इस्राइल ने हिजबुल्ला के ठिकानों पर हमला कर उसके दो कमांडर्स को ढेर कर दिया। जिन कमांडर्स को इस्राइल ने मारा, उनकी पहचान अहमद मुस्तफा और मोहम्मद अली हमदान के रूप में हुई है। हमदान हिजबुल्ला के एंटी टैंक का कमांडर था। इस्राइल ने लेबनान में अपने मिसाइल हमलों में बेरूत के दाहिया में हिजबुल्ला के कई हथियार डिपो भी तबाह कर दिए हैं। इस बीच नेतन्याहू ने लेबनान को चेतावनी देते हुए कहा है कि हिजबुल्ला को रोकें वरना गाजा जैसा हाल करेंगे।

    Share:

    MP: संगठन की फटकार के बाद BJP विधायक का यू-टर्न, त्याग पत्र की बात से पीछे हटे

    Sat Oct 12 , 2024
    सागर। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर जिले (Sagar district) की देवरी विधानसभा सीट (Deori assembly seat) से बीजेपी विधायक बृजबिहारी पटेरिया (BJP MLA Brijbihari Pateria) गुरुवार की रात में अचानक त्यागपत्र (Resignation) दे दिया था। त्यागपत्र देने के कुछ ही घंटों बाद संगठन की फटकार के बाद त्यागपत्र की बात से पीछे हट गए और […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved