• img-fluid

    UP : भारत देश गिरिराज की बपौती नहीं, पुरखों ने अपनी कुर्बानियां देकर आजाद कराया- पूर्व सांसद दानिश अली

  • October 12, 2024

    लखनऊ. केंद्रीय कपड़ा मंत्री (Union Minister for Textiles)  गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने शुक्रवार को मुजफ्फरपुर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि अगर आजादी के समय सभी मुसलमानों (Muslims) को पाकिस्तान (Pakistan) भेज दिया गया होता तो आज देश में लव जिहाद (love jihad) नहीं हो रहा होता. केंद्रीय मंत्री के इस बयान पर कांग्रेस नेता दानिश अली (Danish Ali) ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा है कि भारत देश गिरिराज सिंह की बपौती नहीं है.

    कांग्रेस नेता ने बात करते हुए कहा, “यह मुल्क गिरिराज सिंह की बपौती नहीं है. हमारे पुरखों ने अपनी कुर्बानियां देकर अंग्रेजों से इस मुल्क को आजाद कराया. भारत सरकार में मंत्री के ऐसे बेतुके बयान की मैं कड़े से कड़े शब्दों में निंदा करता हूं. यह मुल्क गांधी का मुल्क है. हमारी मिली-जुली संस्कृति का मुल्क है. हमारे बुजुर्गों के पास यह विकल्प था कि वह धार्मिक आधार पर बनने वाले मुल्क में जाएं या मिली जुली संस्कृति वाले मुल्क में रहना पसंद करेंगे.”


    पूर्व सांसद ने कहा कि हमारे पूर्वजों ने तय किया कि वह हिंदुस्तान में रहना पसंद करेंगे. वह ऐसे मुल्क में रहना पसंद करेंगे, जहां सभी संस्कृतियों के लोग मिलजुल कर रहते हैं. हमने धर्म के आधार पर बनने वाले मुल्क को ठोकर मार दी. उन्हें ऐसी बात करके शर्म आनी चाहिए. वह रात-दिन सिर्फ जहर उगलते हैं.

    JPNIC पर क्या कहा
    इसके बाद उन्होंने लखनऊ में उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को जय प्रकाश नारायण की मूर्ति पर माल्यार्पण करने से रोकने की घटना पर कहा कि भाजपा की यह सोच है कि उनके विचार के जो महापुरुष हैं सिर्फ उनको याद किया जाना चाहिए.

    उन्होंने से बात करते हुए कहा, “भाजपा की यह सोच है कि उनके विचार के जो महापुरुष हैं सिर्फ उनको याद किया जाना चाहिए. महापुरुष, महापुरुष होते हैं, चाहे वह किसी भी विचारधारा के हों. हम सारे महापुरुषों की इज्जत करते हैं.” बता दें शुक्रवार को अखिलेश यादव को वहां जाने से रोकने के लिए उनके आवास के बाहर बैरिकेडिंग और पुलिस लगा दी गई थी.

    Share:

    Maharashtra: संजय राउत का दावा, एमवीए के घटक दल 210 सीटों के बंटवारे पर हुए सहमत

    Sat Oct 12 , 2024
    मुंबई। शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत (Shiv Sena (UBT) leader Sanjay Raut) ने शुक्रवार को कहा कि विपक्षी महा विकास आघाडी (एमवीए) के घटक दल (Constituents Opposition Maha Vikas Aghadi (MVA) महाराष्ट्र (Maharashtra) में 288 विधानसभा सीटों (288 assembly seats) में से 210 के बंटवारे के फॉर्मूले पर सहमत हो गए हैं। राउत ने यहां […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved