• img-fluid

    Kerala : आरएसएस ने विधानसभा में अपमानजनक टिप्पणियों पर कानूनी कार्रवाई की दी चेतावनी, जानिए क्या है मामला

  • October 12, 2024

    तिरुवनंतपुरम। केरल (Kerala) में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) ने राज्य विधानसभा (State Assembly) के अंदर सत्तारूढ़ (Ruling) और विपक्षी सदस्यों (Opposition members) की ओर से संगठन के खिलाफ की गई कथित अपमानजनक टिप्पणियों (Derogatory comments) के लिए कानूनी कार्रवाई (legal action) की चेतावनी दी।

    दक्षिणपंथी संगठन ने कहा कि यह निंदनीय है कि जिम्मेदार पदों पर बैठे लोग सदन के अंदर और बाहर यह निराधार आरोप लगा रहे हैं कि इस साल आयोजित हुए त्रिशूर पूरम में व्यवधान पैदा करने के पीछे संघ का हाथ था। ‘त्रिशूर पूरम’ केरल के त्रिशूर में आयोजित होने वाला एक वार्षिक हिंदू मंदिर उत्सव है। यह हर साल पूरम के दिन त्रिशूर के वडक्कुनाथन मंदिर में आयोजित किया जाता है।


    संघ के वरिष्ठ नेता और प्रांत कार्यवाहक (उत्तर केरल) एन ईश्वरन ने पूछा कि किस आधार पर वे ऐसी गलत बातें बोली जा रही हैं। उन्होंने कहा कि संघ नेता इस मामले को लेकर जल्द ही राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और विधानसभा अध्यक्ष एएन शमशीर से मुलाकात करेंगे।

    संघ नेता ने आरोप लगाया कि मंत्री, विधायक और नेता प्रतिपक्ष सहित जिम्मेदार पदों पर बैठे लोग अपने राजनीतिक लाभ के लिए संघ के नाम का अनावश्यक रूप से इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा, इसकी अनुमति नहीं है। संघ के पास ऐसे विवादों में हस्तक्षेप करने का न तो समय है और न ही रुचि है। ईश्वरन ने आरोप लगाया कि राजनीतिक विवादों में संघ का नाम घसीटने का प्रयास ‘दुर्भावनापूर्ण’ है और ऐसे प्रयासों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी।

    Share:

    Varanasi: एयरपोर्ट पर लिखे जाएंगे वैदिक मंत्र, पीएम मोदी 17 परियोजनाओं की देंगे सौगात

    Sat Oct 12 , 2024
    वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 20 अक्तूबर को काशी (Kashi) की जनता को 17 विकास परियोजनाओं (17 projects) की सौगात देंगे। 1300 करोड़ की इन परियोजनाओं से विकास को गति मिलेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने काशी दौरे के दौरान लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (Lal Bahadur Shastri International Airport) के विस्तारीकरण परियोजना […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शनिवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved