• img-fluid

    फर्जी खेल सर्टिफिकेट घोटाले में एसओजी ने ताइक्वांडो संघ के सचिव दिनेश जगरवाल को गिरफ्तार किया

  • October 11, 2024


    जयपुर । एसओजी (SOG) ने फर्जी खेल सर्टिफिकेट घोटाले में (In fake Sports Certificate Scam) ताइक्वांडो संघ के सचिव दिनेश जगरवाल (Taekwondo Association Secretary Dinesh Jagarwal) को गिरफ्तार किया (Arrested) ।


    दिनेश जगरवाल, जो सीकर के लक्ष्मणगढ़ स्थित नासनवा सरकारी स्कूल में पीटीआई पद पर तैनात है, ने 1-1 लाख रुपए लेकर सैकड़ों फर्जी सर्टिफिकेट बांटे। इन सर्टिफिकेट्स के जरिए कई उम्मीदवारों ने सरकारी नौकरियां पाई थीं। जगरवाल ने पुराने खिलाड़ियों के रिकॉर्ड में हेरफेर कर सर्टिफिकेट जारी किए और इसके बदले भारी रकम वसूल की। मामले में पहले ही कई सरकारी कर्मचारियों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनमें वेरिफिकेशन अधिकारी भी शामिल हैं।

    राजस्थान में ताइक्वांडो चैंपियनशिप के दौरान 2017 और 2018 में यह फर्जीवाड़ा हुआ था, जहां हजारों खिलाड़ियों के बीच सर्टिफिकेट जारी किए गए। ताइक्वांडो संघ की आंतरिक राजनीति और संघीय मान्यता को लेकर भी विवाद खड़ा हो गया, जिससे संघ को 2018 के बाद से मान्यता नहीं मिल पाई।

    Share:

    राजस्थान में थार ने 3 लोगों को कुचला, भाई-बहन और मां की मौत

    Fri Oct 11 , 2024
    जयपुर: राजस्थान के जयपुर (Jaipur of Rajasthan) से हिट एंड रन का हैरान करने वाला मामले (hit and run case) सामने आया है. इस हादसे में थार गाड़ी ने मां, बेटी और भतीजे को कुचला दिया. हादसे के बाद तीनों को इलाज के लिए अस्पाल ले जाया जा रहा था उसी वक्त रास्ते में ही […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved