• img-fluid

    अपने आवास पर ही लोकनायक जयप्रकाश नारायण की मूर्ति पर माला चढ़ाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने

  • October 11, 2024


    लखनऊ । सपा प्रमुख अखिलेश यादव (SP chief Akhilesh Yadav) ने अपने आवास पर ही (At his Residence) लोकनायक जयप्रकाश नारायण की मूर्ति पर माला चढ़ाकर (To Loknayak Jayaprakash Narayan by garlanding his Statue) उन्हें श्रद्धांजलि दी (Paid Tribute) । अखिलेश यादव को यूपी सरकार ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण (जेपी) के जन्मदिवस पर जेपी सेंटर जाने से रोक दिया ।


    इस मौके पर अखिलेश यादव ने उत्तरप्रदेश सरकार पर हमला करते हुए कहा जयप्रकाश नारायण की जयंती के दिन जेपीएनआईसी के म्यूजियम में जाकर उनकी जयंती मनाते हैं लेकिन पता नहीं क्या कारण है कि आज सरकार हमें रोक रही है, माल्यार्पण नहीं करने दे रही है… भाजपा ने हर अच्छा काम रोका है, लेकिन आज हम लोग सड़क पर खड़े होकर अगर जयप्रकाश नारायण को याद भी कर रहे हैं तो ये सरकार हमें रोकना चाहती है कि हम माल्यार्पण न करें, लेकिन हम लोगों ने यहां सड़क पर ही माल्यार्पण कर  दिया।

    जयप्रकाश नारायण के नाम पर जो इमारत बनाई गई है, उसे इसलिए ढका गया है, क्योंकि उसके पीछे साजिश है। साजिश ये है कि वे उसे बेचना चाहते हैं। ऐसी सरकार जो म्यूजियम बेच रही हो उससे क्या उम्मीद की जा सकती है। समाजवादी पार्टी के लोग हर साल उनकी जयंती मनाते रहे हैं और उसी तरह से मनाते रहेंगे… हम लोग वहीं जाकर भारत रत्न जयप्रकाश नारायण को सम्मान देने का काम करेंगे। यह सरकार गूंगी-बहरी तो है ही लेकिन आज कल इसे दिखाई भी नहीं दे रहा है … सही मायने में यह एक विनाशकारी सरकार है।

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, बहुत से समाजवादी लोग सरकार में हैं जो सरकार को चला रहे हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उनके (जय प्रकाश नारायण) आंदोलन से निकले हैं, यह नीतीश कुमार के लिए उस सरकार से समर्थन वापस लेने का मौका है जो समाजवादियों को जय प्रकाश नारायण की जयंती पर श्रद्धांजलि देने की अनुमति नहीं दे रही है।

    जयप्रकाश नारायण की जयंती पर आज अखिलेश यादव गोमती नगर स्थित जेपीएनआईसी का दौरा करने वाले थे । उनके रोकने के लिए पुलिस ने उनके आवास के बाहर बैरिकेडिंग कर दी गई है, जबकि जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर (जेपीएनआईसी) को सील कर बैरिकेडिंग कर दी गई है।इसका विरोध करते हुए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के आवास पर इकट्ठा होने लगे हैं।समाजवादी पार्टी के एक कार्यकर्ता ने खुद को जंजीरों में बांधकर पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव के आवास के बाहर प्रदर्शन किया।

    Share:

    लोगों को उनके घर-द्वार पर आवश्यक सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है - हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

    Fri Oct 11 , 2024
    शिमला । हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (Himachal Pradesh Chief Minister Sukhwinder Singh Sukhu) ने कहा कि लोगों को उनके घर-द्वार पर (To the People at their Doorstep) आवश्यक सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए (To providing Essential Services) सरकार प्रतिबद्ध है (Government is Committed) । सुक्खू ने कहा कि ग्राम पंचायतों द्वारा जारी […]
    सम्बंधित ख़बरें
  • खरी-खरी
    शुक्रवार का राशिफल
    मनोरंजन
    अभी-अभी
    Archives
  • ©2024 Agnibaan , All Rights Reserved